28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

‍Bihar News: नवादा में एटीएम फ्रॉड गैंग का पर्दाफाश, तीन शातिर चोर गिरफ्तार

Bihar News नवादा पुलिस का कहना है कि पकड़े गए तीनों शातिर चोर एटीएम फ्रॉड की कई वारदातों को अंजाम दे चुके हैं. पूछताछ में सभी ने अपना जुर्म भी स्वीकार किया है.

Bihar News बिहार के नवादा जिला की पुलिस ने एटीएम कार्ड से जालसाजी करनेवाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है. इसके साथ ही पुलिस ने रंगे हाथों तीन जालसाजों को धर-दबोचा. आरोपितों के पास से दो चाकू, फेवीक्विक, एक इंजेक्शन, एक पिलास, आइफोन समेत तीन एटीएम कार्ड बरामद किये गये है. नगर थाने की पुलिस आरोपितों से पूछताछ कर कार्रवाई में जुट गयी है. पकड़े गये आरोपित बहुत ही शातिराना अंदाज में लोगों को निशाना बनाते थे. 

शातिर एटीएम स्लॉट में फेवीक्विक लगाकर कस्टमर का एटीएम फंसा दिया करते थे और उपभोक्ताओं के एटीएम से रुपये की अवैध निकासी कर लेते थे. नगर थाने की पुलिस ने शहर के व्यवहार न्यायालय के नजदीक लगे एसबीआइ एटीएम के पास से तीनों शातिर को गिरफ्तार किया है. पुलिस के हत्थे चढ़े सभी शातिर नालंदा के कतरीसराय थाना क्षेत्र के देवसपुरा गांव के मोहन कुमार का पुत्र विक्की कुमार, जमुई जिले के सिकंदरा थाना क्षेत्र के कुमार सिकंदरा गांव के अलखदेव प्रसाद का बेटा विशाल कुमार और रामरतन सिंह का पुत्र अमृत कुमार शामिल है.

ऐसे चिपक जाता है एटीएम कार्ड: नगर थाना के अपर थानाध्यक्ष राजू कुमार ने बताया की शातिर युवकों द्वारा एटीएम मशीन में सिरिंज के जरिए एटीएम कार्ड लगाने वाले सॉकेट में फेवीक्विक इंजेक्ट कर दिया जाता था. जैसे ही कोई व्यक्ति रुपये निकालने एटीएम में दाखिल होताए तो ये लोग अलर्ट हो जाते थे. इसके बाद पैसा निकालने वाला व्यक्ति अपना एटीएम कार्ड जैसे ही डालते थे, वैसे ही थोड़ी देर बाद उसका कार्ड उसमें चिपकने की वजह से नहीं निकल पाता था. 

इसी दौरान फ्रॉड करने वाला युवक अंदर दाखिल होकर परेशानी पूछता था. पीड़ित जब बताता कि उसका कार्ड नहीं निकल रहा है, तो ये उसकी मदद में लग जाते थे. ये तीनों शातिर चोर एटीएम फ्रॉड की कई वारदातों को अंजाम दे चुके हैं. फिलहाल पुलिस सभी चोरों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें