1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. vaishali
  5. a teenager girl who had gone to save the only brother from drowning died during the ganges bath brother also died

गंगा स्नान के दौरान इकलौते भाई को डूबने से बचाने गयी किशोरी की मौत, भाई ने भी दम तोड़ा

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
रोते-बिलखते परिजन
रोते-बिलखते परिजन
प्रभात खबर

हाजीपुर : राघोपुर-जुड़ावनपुर थाना क्षेत्र की जुड़ावनपुर करारी पंचायत स्थित गंगा दशहरा के मौके पर गंगा स्नान करने के दौरान नदी में डूबने से एक युवती समेत दो की मौत हो गयी. घटना उस समय घटी, जब जुड़ावनपुर करारी गंगा घाट पर नहाने के दौरान तीन बच्चे पानी में डूबने लगे.

पानी में डूबने से भाई को बचाने गयी 15 वर्षीया स्वीटी भी पानी में डूब गयी. हादसे में जुरावनपुर निवासी जितेंद्र सिंह के आठ वर्षीय पुत्र केशव कुमार एवं जीतन मिश्रा की 15 वर्षीया पुत्री स्वीटी के पानी में डूबने से मौत हो गयी. जानकारी के अनुसार, गंगा दशहरा के मौके पर गंगा स्नान करने गये केशव और उसकी बहन नीशु, स्वीटी का भाई अजीत पानी में नहाने के दौरान डूबने लगे.

भाई को डूब देख स्वीटी तैर कर उसे बचाने गयी. इसी दौरान स्वीटी भी पानी में डूब गयी. किसी तरह अजीत और नीशु को स्थानीय लोगों ने बचा लिया. जबकि, स्वीटी और केशव की मौत पानी में डूबने से हो गयी. स्थानीय लोगों ने घंटों मशक्कत के बाद दोनों को पानी से बाहर निकाला. लेकिन, तब तक स्वीटी की मौत हो चुकी थी.

वहीं, केशव को इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र राघोपुर फतेहपुर ले जाया गया. डॉक्टर ने उसे देखने के बाद मृत घोषित कर दिया. घटना के बाद मृतक के परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है. एक साथ दो बच्चों कि पानी में डूबने से मौत पर इलाके में तम छा गया है.

सूचना मिलने पर पहुंचे जुड़ावनपुर थानाध्यक्ष संजीत कुमार ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए हाजीपुर भेज दिया है. घटना की सूचना पर पहुंचे पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि समाजसेवी निक्कू सिंह ने मृतक के घर वालों को ढांढ़स बढ़ाया और हरसंभव मदद का भरोसा दिलाया.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

अन्य खबरें