39.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पूर्व MLC का बेटा बैंक का ताला काटते पकड़ाया, 20 लोगों की हत्या का है आरोप

हाजीपुर : बिहार में हाजीपुर के महुआ थाना क्षेत्र के हरपुर से पुलिस ने 20 लोगों की हत्या के आरोपित पटना के कुख्यात अविनाश श्रीवास्तव उर्फ अमित को गिरफ्तार किया है. एसपी राकेश कुमार ने बताया कि हरपुर स्थित सेंट्रल बैंक की शाखा के मुख्य गेट का शटर काटते हुए बीती देर रात अविनाश को […]

हाजीपुर : बिहार में हाजीपुर के महुआ थाना क्षेत्र के हरपुर से पुलिस ने 20 लोगों की हत्या के आरोपित पटना के कुख्यात अविनाश श्रीवास्तव उर्फ अमित को गिरफ्तार किया है. एसपी राकेश कुमार ने बताया कि हरपुर स्थित सेंट्रल बैंक की शाखा के मुख्य गेट का शटर काटते हुए बीती देर रात अविनाश को गिरफ्तार किया गया.
पुलिस के आने की भनक लगते ही अविनाश के तीन अन्य साथी अंधेरे का लाभ उठा कर फरार हो गये. गिरफ्तार अविनाश के खिलाफ पटना के विभिन्न थानों में हत्या के 20 मामले दर्ज हैं. ये हत्याएं उसने पिछले चार वर्षों में की हैं. अविनाश का स्थायी पता पटना के कंकड़बाग का है.
गिरफ्तार अविनाश ने कहा, पिता की हत्या के प्रतिशोध में बना अपराधी
अमित को पहले भी गिरफ्तार किया जा चुका है. अविनाश के पिता पूर्व विधान पार्षद लाला प्रसाद उर्फ ललन श्रीवास्तव की हत्या कर दी गयी थी. पिता की हत्या का बदला लेने के लिए ही अविनाश सीरियल किलर बन गया. पिछले चार सालों में उसने हत्या की करीब 20 घटनाओं को अंजाम दिया. पिता के कत्ल के प्रतिशोध स्वरूप अमित ने पटना में मोइन खान उर्फ पप्पू खान नामक व्यक्ति को अंधाधुंध 32 गोलियां मारी थीं. मोइन को अगवा करने के बाद उसने अपने पिता को मारी गयी 32 गोलियों का बदला कुल 32 गोलियां मार कर लिया था. अमित ने बाइपास थाने के लक्ष्मीनगर में महिला और उसके पुत्र को उनके घर में बंधक बना कर आभूषण लूट लिये थे.
पढ़ा-लिखा है अविनाश
अमित नयी दिल्ली के जामिया मिलिया इस्लामिया से एमसीए कर चुका है. पिता के हत्यारों को मारने के लिए उसने अपराध की दुनिया में कदम रखा. हत्यारों को मारने के बाद जब उसे पैसों की कमी हुई, तो उसने इसे अपना पेशा बना लिया. पूछताछ में अविनाश ने बताया कि उसने हाजीपुर के पासवान चौक और चौरसिया चौक के पास अपना अड्डा बना रखा था.
मोइन को फिल्मी अंदाज में मारी थीं 32 गोलियां
पूछताछ में अविनाश ने बताया कि पिता की हत्या के मुख्य आरोपित शूटर मो मोइन खान उर्फ पप्पू को फिल्मी अंदाज में 32 गोलियों से भून कर उसने मारा था. उसका कहना है कि गैंग्स ऑफ वासोपुर फिल्म की कहानी उसी के जीवन से प्रेरित है. उसका दावा है कि फिल्म के क्लाइमैक्स’ में हत्यारे को 32 गोली मारने के दृश्य को फिल्माया गया है. यह उसी के वारदात की नकल है.
कबूली 20 हत्याओं की बात
एसपी राकेश कुमार ने बताया कि अविनाश ने पूछताछ में पटना में 20 हत्या की बात स्वीकारी है. कैप्टन सुनील के भाई, विजय गोप, अजय गोप, दीना गोप, लालू गोप, अजीत गोप, मोइन उर्फ पप्पू, अधिवक्ता सरदार जी, इम्तियाज, चनारिक गोप, स्वर्ण व्यवसायी मनोज सोनार, राहुल यादव समेत चार अन्य लोगों की गोली मार कर हत्या की थी. इस संबंध में पटना पुलिस से संपर्क कर आपराधिक इतिहास खंगाला जा रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें