छेड़खानी के आरोपित को भरी पंचायत में मिली यह सजा, Video वायरल होने के बाद जांच में जुटी पुलिस

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

हाजीपुर : बिहार के हाजीपुर में सहदेई बुजुर्गके देसरी थाना क्षेत्र की मुरौवतपुर में युवक को महिला से छेड़खानी करना महंगा पड़ गया. पीड़िता की शिकायत पर गांव में बैठी पंचायत ने आरोपित युवक को चप्पल से पिटायी का फरमान सुनाया. पंचायत के फरमान के बाद पीड़िता ने भरी पंचायत में आरोपित युवक की चप्पल से दनादन पिटायी शुरू कर दी. पंचायत ने 21 हजार रुपये का जुर्माना लगाते हुए उसके परिवार का समाज बहिष्कार करने का भी फैसला सुनाया है. साथ ही भविष्य में इस तरह की हरकत करने पर 2.51 लाख रुपये का जुर्माना लगाने की चेतावनी भी दी गयी. सोशल मीडिया पर इस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गयी है.

जानकारी के अनुसार मुरौवतपुर का प्रमोद कुमार अपने पड़ोस के घर में गलत नियत से घुस गया था. लोगों ने उसे छेड़खानी करते हुए रंगेहाथ पकड़ लिया. इस मामले को पंचायत स्तर पर ही सुलझाने के लिए बीते 21 नवंबर को गांव में पंचायत बुलायी गयी थी. पंचायत ने पीड़िता को आरोपित युवक की जितनी मर्जी उतनी पिटायी करने का फरमान सुनाया. फरमान सुनते ही महिला युवक पर चप्पल लेकर टूट पड़ी और चप्पल से उसकी दनादन पिटायी कर दी. इस दौरान पीड़िता युवक को काफी भला-बुरा भी कह रही थी. इसके बाद पंचायत ने आरोपित के पिता पर 21 हजार रुपये का जुर्माना लगाते हुए उसके परिवार का समाज से बहिष्कार करने का फरमान जारी किया.

साथ ही भविष्य में इस तरह की हरकत करने पर 2.51 लाख रुपये का जुर्माना लगाने की चेतावनी दी है. पंचायत के इस फैसले के बाद आरोपित युवक के परिजन दहशत में हैं. इस संबंध में देसरी थानाध्यक्ष आलोक कुमार ने बताया कि मामले की जानकारी मिली है. जांच की जा रही है. जांच के बाद दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई की जायेगी. किसी को भी कानून हाथ में लेने की इजाजत नहीं है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें