25.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिना निबंधन के संचालित हो रहे निजी स्कूल

स्कूल संचालक के द्वारा विभाग के नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही है

किशनपुर.

शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक के निर्देश के बावजूद भी किशनपुर में कई स्कूल संचालक कोचिंग का बोर्ड लगाकर स्कूल संचालित कर रहे हैं. स्कूल संचालक के द्वारा विभाग के नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही है. बाजार में करीब आधा दर्जन इस प्रकार के स्कूल संचालित है. बता दें कि शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने आदेश जारी कर बिना मान्यता प्राप्त प्राइवेट स्कूलों को बंद करने का निर्देश दिया है. वहीं इन स्कूलों में शिक्षा ग्रहण कर रहे बच्चों का नामांकन सरकारी स्कूलों में करने की बात कही है. इतना ही नहीं अपर मुख्य सचिव ने सभी प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी को बिना मान्यता के संचालित सभी प्राइवेट स्कूलों की जांच कर एक सप्ताह के अंदर रिपोर्ट समर्पित करने का निर्देश दिया, जो अब तक ठंडे बस्ते में है.

कहते हैं अधिकारी

इस मामले में डीपीओ महताब रहमानी ने बताया कि समय के अभाव के कारण जांच नहीं हो पाई है. शीघ्र ही जांच कर वैसे स्कूल को बंद करने की कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें