27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सुपौल पहुंचे सन ऑफ मल्लाह मुकेश सहनी ने कहा, अपना हक हासिल करके रहेगा निषाद समाज

सुपौल : निषाद आरक्षण संवाद बस यात्रा के क्रम में सुपौल पहुंचे निषाद विकास संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष सन ऑफ मल्लाह मुकेश सहनी का बुधवार को जिला मुख्यालय में गर्मजोशी से स्वागत किया गया. मौके पर संगठन के कार्यकर्ताओं ने परसरमा चौक पर उनके काफिले की अगुवानी की. संघ के जिला प्रभारी सह मंत्री बुधन […]

सुपौल : निषाद आरक्षण संवाद बस यात्रा के क्रम में सुपौल पहुंचे निषाद विकास संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष सन ऑफ मल्लाह मुकेश सहनी का बुधवार को जिला मुख्यालय में गर्मजोशी से स्वागत किया गया. मौके पर संगठन के कार्यकर्ताओं ने परसरमा चौक पर उनके काफिले की अगुवानी की. संघ के जिला प्रभारी सह मंत्री बुधन मुखिया सहित अन्य कार्यकर्ताओं ने माला पहना कर उनका स्वागत किया. मौके पर राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री सहनी ने कहा कि पंचमहला की धरती पर आकर वे प्रफुल्लित हैं. उन्होंने इतने बड़े सम्मान के लिये लोगों का आभार व्यक्त किया.

मुकेश सहनी ने कहा कि निषाद समाज को हक व अधिकार जरूर मिलेगा. परसरमा चौक से कार्यकर्ताओं के जत्थे ने सैकड़ों बाइक व अन्य वाहनों के साथ सन ऑफ मल्लाह की अगुवानी की. जुलूस के साथ राष्ट्रीय अध्यक्ष का हाइटेक बस भी चल रहा था. जिसमें श्री सहनी के साथ संघ के अन्य पदाधिकारी मौजूद थे. मल्हनी व कर्णपुर चौक पर पहले से खड़ी भीड़ ने राष्ट्रीय अध्यक्ष का स्वागत किया.

गांधी मैदान में हुई जन सभा
मुकेश सहनी के गांधी मैदान पहुंचने पर जनसभा का आयोजन किया गया. जनसभा को संबोधित करते हुए सन ऑफ मल्लाह मुकेश सहनी ने कहा कि निषाद आरक्षण संवाद यात्रा 01 सितंबर को पटना से शुरू हुई है. जिसके बाद पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, सहरसा होते हुए वे सुपौल पहुंचे हैं. कुल 09 चरणों में बिहार में यात्रा निकाली जायेगी. यात्रा का समापन 04 नवंबर को पटना के गांधी मैदान में होगा. इस दिन निषाद आरक्षण महारैला का आयोजन किया जायेगा. जिसमें लाखों की संख्या में निषाद समाज के लोग भाग लेंगे. इसी दिन वीआइपी पार्टी के फुल फॉर्म की घोषणा की जायेगी. श्री सहनी ने कहा कि बिहार में निषादों का वोट बैंक 14 प्रतिशत है.

उन्होंने कहा, निषाद समाज की मांगें पूरी नहीं होने पर अगले लोकसभा चुनाव में पार्टी की ओर से सभी 40 सीटों पर उम्मीदवार उतारा जायेगा. उन्होंने कहा कि वर्ष 2015 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने निषादों को आरक्षण देने का वादा किया था, जिसे अब तक पूरा नहीं किया गया. श्री सहनी ने सवालिया लहजे में कहा कि जब पश्चिम बंगाल तथा उड़ीसा जैसे राज्यों में निषादों को आरक्षण प्राप्त है, तो फिर बिहार में क्यों नहीं. कहा कि निषाद समाज अपनी शक्ति का एहसास करायेगा और अपना हक लेकर रहेगा.

जो मांगे सुनेगा, उन्हीं के साथ होगा गठबंधन
अन्य राजनीतिक दलों से गठबंधन के सवाल पर सन ऑफ मल्लाह ने कहा कि जो हमारी मांगें सुनेगा, हम उसके साथ गठबंधन करेंगे. मांगें पूरी नहीं होने पर वे लोकसभा की सभी सीटों पर चुनाव लड़ेंगे. सुपौल में सभा संपन्न होने के बाद सन ऑफ मल्लाह का काफिला किसनपुर, सरायगढ़, सिमराही, जदिया, त्रिवेणीगंज आदि के लिये निकल गया. संघ के जिलाध्यक्ष राजेश्वर मुखिया की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम के दौरान जिला युवा अध्यक्ष दीपक कुमार निषाद, सिंहेश्वर मुखिया, सुरेश मुखिया, दिनेश मुखिया, राम स्वरूप मुखिया, गिरधारी मुखिया, रामसेवक मुखिया, राजेंद्र मुखिया, सत्यनारायण मुखिया, रमेश मुखिया, भोगी सहनी, मनोज कुमार सहनी, बसंत सहनी, जगदीश मुखिया, शिव शंकर मुखिया, विजेंद्र मुखिया, महेंद्र मुखिया, नसीबलाल मुखिया, शंभु मुखिया सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें