18.1 C
Ranchi
Friday, March 1, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

सीवान में बीपीएससी शिक्षक भर्ती परीक्षा से वंचित अभ्यर्थियों का हंगामा, प्रश्नपत्र नहीं मिलने से थे नाराज

सीवान में शिक्षक भर्ती परीक्षा के दूसरे चरण के परीक्षार्थियों ने शनिवार को परीक्षा केंद्र पर जमकर हंगामा किया है. परीक्षा केंद्र पर भाषा विषय का प्रश्नपत्र नहीं मिलने से नाराज अभ्यर्थियों ने काफी देर तक बवाल काटा.

बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित शिक्षक अभ्यर्थी प्रतियोगिता परीक्षा के दूसरे चरण के तीसरे दिन शनिवार को अभ्यर्थियों ने सीवान जिला मुख्यालय के लक्ष्मीपुर स्थित परीक्षा केंद्र पर जमकर हंगामा किया. परीक्षा केंद्र पर भाषा विषय का प्रश्नपत्र नहीं मिलने से नाराज अभ्यर्थियों ने काफी देर तक बवाल मचाया. अभ्यर्थियों का आरोप है कि भाषा विषय के प्रश्न पत्र की कमी के कारण हमें प्रश्न पत्र नहीं मिला है. करीब 84 परीक्षार्थी को प्रश्नपत्र नहीं उपलब्ध कराया गया था. इस दौरान अभ्यर्थी परीक्षा को रद करने की मांग कर रहे थे. इसकी सूचना मिलते ही उप समाहर्ता जावेद अहसन अंसारी, सदर अनुमंडल पदाधिकारी सुनील कुमार व डीपीओरओ उपेंद्र यादव केंद्र पर पहुंचे और अभ्यर्थियों को काफी समझाने बुझाने का प्रयास किया, लेकिन अभ्यर्थी मानने को तैयार नहीं हुए. काफी समझाने के बाद जब बताया गया कि इसकी रिपोर्ट बिहार लोक सेवा आयोग को भेजी जाएगी, तब जाकर अभ्यर्थी माने. पूरा मामला शहर के वेम्बली इंटरनेशनल स्कूल में बने परीक्षा केंद्र का है.

92 अभ्यर्थियों को नहीं मिला प्रश्नपत्र

अभ्यर्थी परीक्षा देने के लिए निर्धारित समय से परीक्षा केंद्र पहुंच गए थे. उन्हें परीक्षा केंद्र में प्रवेश की अनुमति भी दे दी गई, लेकिन परीक्षा के निर्धारित समय के अंत तक भाषा विषय का प्रश्नपत्र अभ्यर्थियों तक नहीं पहुंचा. जिसके कारण अभ्यर्थी प्रश्न पत्र के इंतजार में परीक्षा नहीं दे पाये हैं. करीब 92 अभ्यर्थियों को प्रश्नपत्र नहीं मिला है. वहीं, उसी परीक्षा केंद्र पर प्रश्नपत्र अन्य अभ्यर्थियों को दे दिया गया.

अभ्यर्थियों ने अधिकारी की गाड़ी रोककर किया हंगामा

बताया जा रहा है कि प्रश्नपत्रों की कमी के कारण प्रभावित अभ्यर्थियों को क्वेशन पेपर उपलब्ध नहीं कराये गये. प्रश्नपत्र नहीं मिलने से नाराज अभ्यर्थियों ने परीक्षा केंद्र पर अधिकारी की गाड़ी रोक कर हंगामा किया. पदाधिकारी उपेन्द्र यादव ने बताया कि प्रश्नपत्र की कमी के कारण कुछ छात्रों को प्रश्नपत्र उपलब्ध नहीं कराया जा सका है. जिसके संबंध में आयोग को सूचित किया गया है.

22 केंद्रों पर आयोजित हुई परीक्षा

इधर शहर के 22 परीक्षा केंद्रों पर पर बीपीएससी के तत्वावधान में अध्यापक नियुक्ति प्रतियोगिता परीक्षा के दूसरे दिन की परीक्षा हुई. 22 केंद्रों पर आयोजित परीक्षा में 12924 अभ्यर्थी को शामिल होना था. जहां 90 फीसदी से अधिक अभ्यर्थी शामिल हुए. आयोग के निर्देशानुसार केंद्रों के मुख्य गेट पर एडमिट कार्ड, आधार कार्ड देखने के बाद अंदर प्रवेश कराया जा रहा था. वहीं प्रधानाध्यापक सह केन्द्राधीक्षक की देख रेख मे परीक्षार्थियेां की स्कैनिंग की जा रही थी.

11 बजे के बाद पहुंचे परीक्षार्थियों को नहीं मिली एंट्री

वहीं आयोग द्वारा निर्धारित समय 11 बजे के बाद परीक्षार्थियों को अंदर प्रवेश की अनुमति नहीं दिए जाने के कारण कई केन्द्रों पर परीक्षार्थी परेशान दिखे. हालांकि जाम के कारण कुछ मिनट की देरी से पहुंचे महिला-पुरुष परीक्षार्थियों को अंदर प्रवेश करा दिया गया, वहीं एक केंद्र पर प्रवेश नहीं मिलने से नाराज परीक्षार्थी काफी देर तक विरोध जताते रहे.

Also Read: BPSC TRE: बीपीएससी जल्द जारी करेगा शिक्षक अभ्यर्थियों का सप्लीमेंट्री रिजल्ट, ऐसे कर सकेंगे डाउनलोड

शहर में भीड़ की वजह से जाम

इधर शहर में जगह-जगह भीषण जाम लग गया. शहर में जाम का नजारा यह रहा कि शहर के राम राज मोड़ से लेकर सिसवन ढाला व पुरानी किला मोड़ से सिसवन ढाला तक भीषण जाम लगा रहा. डीएवी मोड़ से पचमंदिरा पोखरा तक जाम में परीक्षार्थी से लेकर राहगीर तक फंसे रहे. जाम भी ऐसा कि पैदल सरकना तक मुश्किल हो गया था. यही हाल अन्य परीक्षा केंद्र पर देखने को मिला.

Also Read: सीवान में ट्रक ने तीन बाइक व साइकिल को रौंदा, BPSC शिक्षक की परीक्षा देकर लौट रहे युवक समेत तीन की मौत

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें