34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पुनौरा धाम में 51 बरुओं का निःशुल्क यज्ञोपवीत संस्कार

नगर निगम क्षेत्र अंतर्गत मां जानकी जन्मभूमि, पुनौरा धाम स्थित सीता प्रेक्षागृह में परशुराम सेना, सीतामढ़ी द्वारा हर्षोल्लास और धूमधाम से 51 बरुओं का निःशुल्क यज्ञोपवीत संस्कार कार्यक्रम शुक्रवार को संपन्न हो गया.

सीतामढ़ी. नगर निगम क्षेत्र अंतर्गत मां जानकी जन्मभूमि, पुनौरा धाम स्थित सीता प्रेक्षागृह में परशुराम सेना, सीतामढ़ी द्वारा हर्षोल्लास और धूमधाम से 51 बरुओं का निःशुल्क यज्ञोपवीत संस्कार कार्यक्रम शुक्रवार को संपन्न हो गया. कार्यक्रम में सीतामढ़ी एवं शिवहर जिले के अलग-अलग प्रखंडों व पड़ोसी देश नेपाल से आए बरुओं एवं उनके परिवार के सदस्यों ने काफी उत्सुकता से भाग लिया. विद्वान पंडितों द्वारा पूरे रीति-रिवाज के साथ चार दिनों तक चलने वाला उपनयन संस्कार शुक्रवार को हवन यज्ञ के साथ संपन्न हुआ. बताया गया कि बसकट्टी, मड़वा व कुमरम के बाद उपनयन संस्कार किया गया. कार्यक्रम में समाज के सभी वर्ग के लोगों ने उत्सुकता से भाग लिया. कलाकारों द्वारा मैथिली भाषा में जनेऊ संस्कार के पारंपरिक गीत-संगीतों की दी गयी एक से बढ़कर एक प्रस्तुतियों ने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया. मंच संसाधन सुधीर मिश्रा ने किया. संगठन के अध्यक्ष हर्षवर्धन मिश्रा ने बताया कि संगठन समाज हित में इस तरह के कार्यक्रम का आयोजन आगे भी करता रहेगा. समाजसेवी जितेश झा ने कार्यक्रम की सफलता पर हर्ष व्यक्त करते हुए कहा कि समाज के सहयोग से आयोजित इस कार्यक्रम में समाज के सभी लोगों का सराहनीय सहयोग रहा. कार्यक्रम को सफल बनाने में महंत बालकृष्ण दास, ऋषिकेश झा, आशीष ठाकुर, अंशु, सुधीर मिश्रा, अखिलेश झा, राजन चौधरी, कुश मिश्रा व परशुराम सेना के अन्य लोगों की सराहनीय भूमिका रही.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें