28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

2081 कोरोना सैंपल की जांच, 12 पॉजिटिव, रिकवरी रेट 97 प्रतिशत

सीतामढ़ी : जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में जहां इजाफा लगातार जारी है, वहीं संक्रमित मरीजों की तुलना में अब स्वस्थ होनेवाले मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है. बुधवार तक जिले का कोरोना रिकवरी रेट 97 प्रतिशत तक पहुंच गया है, जो कि एक अच्छी खबर है.

सीतामढ़ी : जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में जहां इजाफा लगातार जारी है, वहीं संक्रमित मरीजों की तुलना में अब स्वस्थ होनेवाले मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है. बुधवार तक जिले का कोरोना रिकवरी रेट 97 प्रतिशत तक पहुंच गया है, जो कि एक अच्छी खबर है. पॉजिविटी दर घटकर 1.8 प्रतिशत रह गया है. बुधवार को 2081 व्यक्तियों की रैपिड एंटीजन टेस्ट में मात्र 12 व्यक्ति ही कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं. डीपीआरओ परिमल कुमार ने मीडियाकर्मियों को बताया कि जिले में अब तक एक लाख 71 हजार 330 सैंपल की जांच की गयी है. जिसमें कोविड-19 एक्टिव मरीजों की संख्या 92 रह गयी है.

अब तक 3169 कोरोना मरीज रिपोर्टेड

जिले में अब तक 3169 कोरोना मरीज रिपोर्टेड है. वहीं, 3068 कोरोना संक्रमित मरीज ठीक होकर अपने घरों को लौट चुके हैं. बुधवार शाम तक 40 मरीज स्वस्थ हुए हैं. डीपीआरओ ने कहा कि कोरोना का संक्रमण अभी जारी है, अतएव हमें अत्यधिक सतर्कता बरतनी चाहिए. मास्क पहनकर ही घरों से निकलें तथा सामाजिक दूरी का हर हाल में पालन करें. किसी भी प्रकार के लक्षण महसूस होने पर जिला प्रशासन के संपर्क नंबर 06226-250316 पर संपर्क करें. हम सब मिलकर ही कोरोना के संक्रमण के चेन को रोक सकते हैं.

प्रखंडवार टेस्टिंग में बथनाहा प्रथम

कोरोना की रोकथाम में प्रखंड एवं अनुमंडल स्तरीय इकाई का भी अहम योगदान है. उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए जिला प्रशासन की ओर से दिए गए पुरस्कार में प्रखंडवार टेस्टिंग में बथनाहा को प्रथम, रुन्नीसैदपुर को द्वितीय एवम सुरसंड को तृतीय पुरस्कार दिया गया है. बेस्ट कॉर्डिनेटेड बेलसंड रहा, जिसके बीडीओ एवं एमओआइसी को सम्मानित किया गया.

जनजागरूकता अहम

नोडल पदाधिकारी डॉ आरके यादव ने बताया कोरोना की रोकथाम में बड़ी कामयाबी की बुनियाद रखने में जनप्रतिनिधियों की भूमिका अहम है. जिला प्रशासन की ओर से मुखिया चेतना समारोह के जरिये कोरोना के प्रति जो जागरूकता का संदेश देने की कोशिश की गयी, वह जनप्रतिनिधियों के जरिये गांव-कस्बों तक फैलने में कामयाब रहा. कोरोना संक्रमण को समुदाय में फैने से रोका जा सका. गांवों में अब लोग मास्क पहनकर ही घर से बाहर निकलते हैं. उचित शारीरिक दूरी का पालन करते हैं.

305 की जांच में सभी की रिपोर्ट निगेटिव

सुरसंड. नगर के वार्ड संख्या एक में दुर्गा मंडप के समीप स्थित मध्य विद्यालय सुरसंड बाजार में गुरुवार को शिविर आयोजित कर कोविड 19 की रैपिड एंटीजेन किट से की गई जांच में एक भी संक्रमित नहीं मिले. सीएचसी प्रभारी डा आरके सिंह ने पुष्टि करते हुए बताया कि 305 महिला-पुरुष व बच्चों की हुई जांच में एक भी रिपोर्ट पॉजिटिव नहीं आयी है. जबकि आरटीपीसीआर के तहत दो सौ लोगों का सैंपल जांच के लिए पटना भेजा गया है.

posted by ashish jha

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें