28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जिले में 341 टोलों के मतदान को किया संवेदनशील चिह्न्ति

शेखपुरा : जिला प्रशासन द्वारा यहां 341 टोलों को चुनाव में मतदान को लेकर संवेदनशील चिह्न्ति किया गया है. इन चिह्न्ति टोलों में मतदाताओं को मतदान केंद्र तक लाने के प्रयास में जिला प्रशासन हर संभव प्रयास करेगी. चुनाव आयोग के निर्देश पर जिला प्रशासन द्वारा मतदान केंद्र लोगों के इस समूह में सेवानिवृत्त स्थानीय […]

शेखपुरा : जिला प्रशासन द्वारा यहां 341 टोलों को चुनाव में मतदान को लेकर संवेदनशील चिह्न्ति किया गया है. इन चिह्न्ति टोलों में मतदाताओं को मतदान केंद्र तक लाने के प्रयास में जिला प्रशासन हर संभव प्रयास करेगी.
चुनाव आयोग के निर्देश पर जिला प्रशासन द्वारा मतदान केंद्र लोगों के इस समूह में सेवानिवृत्त स्थानीय सरकारी कर्मियों के साथ-साथ गण्यमान्य लोगों को शामिल किया जायेगा तथा उन्हें ऐसे संवेदनशील टोलों में निर्भिक होकर मतदान करने को लेकर जागरूकता भी पैदा किया जायेगा.
जिलाधिकारी चंद्रशेखर सिंह तथा एसपी राजेंद्र कुमार भील ने शुक्रवार को संयुक्त रूप से पत्रकारों से बात करते हुए बताया कि इस बूथ लेवल अवेयरनेस ग्रुप यानी बीएजी के सभी सदस्यों को प्रशासन तथा पुलिस से पूरा सहयोग मिलता रहेगा तथा इस ग्रुप के उपभोक्ता चुनाव के दौरान रुपयों के खर्च संबंधी बातों की जानकारी के लिए भी किया जायेगा.
निर्भिक और साफ-सुथरा चुनाव संपन्न कराने को लेकर प्रशासन द्वारा निचले स्तर पर जाकर दागी के खिलाफ निरोधात्मक कार्रवाई की जायेगी. अभी तक 150 से ज्यादा लोगों को चिह्न्ति किया गया.
जिस पर पुलिस ने सर्विलांस पर लेते हुए उसे 24 घंटे चौकसी बैठा दी है. जिले में दो लोगों के खिलाफ अपराध नियंत्रण कानून यानी सीसीए के प्रस्ताव भी सरकार के पास भेजा गया है.
इसके अलावा पुलिस थाना में लंबित गैर जमानतीय मामलों के निष्पादन में तेजी लाने को कहा दिया गया है.इसके अलावा सभी थानाध्यक्षों तथा ओपी प्रभारी से निरोधात्मक कार्रवाई के तहत 107, 110 आदि लगाने के प्रस्ताव अधिक से अधिक संख्या में देने को कहा गया है. शनिवार को जिलाधिकारी तथा एसपी की बैठक भारत के मुख्य चुनाव आयुक्त के साथ पटना में निर्धारित है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें