38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

स्टेशन पर विश्रमालय के ऑनलाइन बुकिंग की शुरुआत

शेखपुरा: क्यूल-गया रेलखंड पर नयी रेल सुविधा के विस्तार की योजना नहीं है. फिलहाल इस रेलखंड के दोहरीकरण, विद्युतीकरण या हॉल्ट बनाने का कोई भी प्रस्ताव रेल विभाग के पास लंबित नहीं है. ये बातें दानापुर रेल मंडल के डीआरएम एनके गुप्ता ने गुरुवार को यहां पत्रकारों को बताया. श्री गुप्ता शेखपुरा रेलवे स्टेशन का […]

शेखपुरा: क्यूल-गया रेलखंड पर नयी रेल सुविधा के विस्तार की योजना नहीं है. फिलहाल इस रेलखंड के दोहरीकरण, विद्युतीकरण या हॉल्ट बनाने का कोई भी प्रस्ताव रेल विभाग के पास लंबित नहीं है.

ये बातें दानापुर रेल मंडल के डीआरएम एनके गुप्ता ने गुरुवार को यहां पत्रकारों को बताया. श्री गुप्ता शेखपुरा रेलवे स्टेशन का निरीक्षण कर रहे थे तथा यात्रियों को दिये जाने वाले रेल सुविधाओं की जानकारी दे रहे थे. उन्होंने शेखपुरा रेलवे स्टेशन पर विश्रमालय के ऑनलाइन बुकिंग की शुरुआत की. उन्होंने आंकड़ा देते हुए बताया कि इतनी बड़ी संख्या में यात्रियों की आवाजाही के बावजूद यहां प्रतिदिन 35 हजार रुपये का टिकट ही कट पाता है.

जिसमें आरक्षण काउंटर से लंबी दूरी की यात्रा वाली राशि भी शामिल है. स्टेशन पर यात्री पूछताछ केंद्र बंद रहने पर उन्होंने स्टेशन प्रबंधक को कड़ी फटकार लगायी. स्टेशन पर हर एक सुविधा का उन्होंने जायजा लिया. डीआरएम ने नगर क्षेत्र से सटे लक्षणा गांव में ग्रामीणों की मांग पर हॉल्ट बनाने का आश्वासन दिया. बताया कि इस संबंध में हॉल्ट की स्वीकृति के लिए रेलवे बोर्ड को प्रस्ताव भेजा गया है. बोर्ड से मंजूरी मिलते ही हॉल्ट शुरू कर दिया जायेगा. गौरतलब है कि एक सप्ताह पूर्व लक्षणा के ग्रामीणों ने बढ़ते वारदात के बाद हॉल्ट की मांग को लेकर रेल जाम किया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें