29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

शेखपुरा को सूखा क्षेत्र घोषित करने के लिए िदया गया धरना

शेखपुरा : जिला को सूखा क्षेत्र घोषित करने को लेकर सोमवार को समाहरणालय के समक्ष धरना दिया गया. धरना का आयोजन राष्ट्रीय समता पार्टी सेकुलर द्वारा किया गया. पार्टी के नेताओं ने आरोप लगाया कि जिला पूरी तरह सूखे की चपेट में है. इसके उल्टे अधिकारी यहां धान रोपनी की गलत रिपोर्ट तैयार कर सरकार […]

शेखपुरा : जिला को सूखा क्षेत्र घोषित करने को लेकर सोमवार को समाहरणालय के समक्ष धरना दिया गया. धरना का आयोजन राष्ट्रीय समता पार्टी सेकुलर द्वारा किया गया. पार्टी के नेताओं ने आरोप लगाया कि जिला पूरी तरह सूखे की चपेट में है.

इसके उल्टे अधिकारी यहां धान रोपनी की गलत रिपोर्ट तैयार कर सरकार को भेज रहे हैं. धरना में पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव शिव कुमार ने अधिकारियों को सरकार के पास सुखाड़ की सही तस्वीर प्रस्तुत करने का आग्रह किया. उन्होंने धरना को संबोधित करते हुए सुखाड़ को लेकर सभी योजनाओं का लाभ यहां के किसानों को ईमानदारीपूर्वक देने का भी आग्रह किया.
धरने में शामिल लोगों का आरोप था कि पिछले साल के सुखाड़ आपदा राहत का लाभ भी किसानों को नहीं मिल पाया है. धरने में पार्टी के जिलाध्यक्ष रामाशीष सिंह, किसान नेता सत्यनारायण सिंह, चंद्रदेव सिंह, पप्पू सिंह, सिद्धेश्वार सिंह, प्रो मकेश्वर यादव, मुरारी पासवान सहित बड़ी संख्या में पार्टी के कार्यकर्ता शामिल हुए. धरनेे में वक्ताओं ने किसानों को हर संभव मदद की गुहार लगायी.
बिजली के नाम पर नाजायज वसूली करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की भी मांग की. धरने में शामिल लोगों ने जिले के नहर, पइन, आहार आदि पुराने और परंपरागत जलस्रोतों को चालू करने की मांग की. अतिक्रमण कर लिये गये सभी जलस्रोतों को जल्द मुक्त कराने की मांग भी की.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें