36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

शेखपुरा : डीएम से लंबी बातचीत के बाद बेटी को किडनी डोनेट करने को तैयार हुए पिता, जानें… पूरा मामला

शेखपुरा:बिहार के शेखपुरा में गंभीर बीमारी से जूझ रही छात्रा कंचन की सहायता के लिए शेखपुरा डीएम इनायत खान ने पहलकदमी शुरू कर दी है. गौरतलब है कि सदर प्रखंड अंतर्गत अबगिल गांव निवासी रामाश्रय प्रसाद की पुत्री कंचन की दोनों किडनी फेल हो चुकी है और उसकी स्थिति लगातार बिगड़ रही है. उसके इलाज […]

शेखपुरा:बिहार के शेखपुरा में गंभीर बीमारी से जूझ रही छात्रा कंचन की सहायता के लिए शेखपुरा डीएम इनायत खान ने पहलकदमी शुरू कर दी है. गौरतलब है कि सदर प्रखंड अंतर्गत अबगिल गांव निवासी रामाश्रय प्रसाद की पुत्री कंचन की दोनों किडनी फेल हो चुकी है और उसकी स्थिति लगातार बिगड़ रही है. उसके इलाज में लाखों रुपये खर्च करने के बाद अब उसके माता पिता की आर्थिक स्थिति भी काफी बिगड़ चुकी है. ऐसे में उसके माता-पिता अब कंचन के इलाज का खर्च उठाने में भी अक्षम हो चुके हैं.

ऐसे में कंचन की जान बचाना जब मुश्किल होने लगा तो अब डीएम ने उसकी सहायता के लिए पहल कदमी शुरू कर दी है. इस दिशा में डीएम ने हर संभव सरकारी सहायता मुहैया कराए जाने के साथ-साथ कंचन की सहायता के लिए स्वयंसेवी संस्थानों को भी आगे आने का आग्रह किया.

किडनी डोनेट करने के लिए राजी हुए पिता

कंचन के माता-पिता से भी लंबी देर तक बात करते हुए हिम्मत ना हारने की अपील की एवं कंचन को किडनी दान देने के लिए उसके माता-पिता को भी राजी कराया. गौरतलब है कि हिम्मत हार चुके माता पिता ने अपनी बेटी को ही किडनी दान देने से मुंह मोड़ लिया था. बताया जाता है कि कंचन काफी मेधावी छात्रा है और वह मैट्रिक की परीक्षा भी प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण हुई थी. उसे आगे पढ़ने का भी मन है परंतु उसकी दोनों किडनी खराब हो जाने के कारण अब उसका स्वास्थ्य तेजी से गिरता जा रहा है. डीएम ने कंचन के माता-पिता से बात करते हुए उन्हें एक किडनी दान देने के लिए राजी कराया.

डीएम के पहल से जिंदगी की जगी नयी उम्मीद
डीएम ने कहा की किडनी प्रत्यार्पण के लिए आईजीआईएमएस पटना से बात की जा रही है. इसके अलावे दिल्ली में स्थित अस्पताल से संपर्क किया जा रहा है. जिलाधिकारी ने प्रखंड विकास पदाधिकारी को निर्देश दिया कि कंचन कुमारी की स्थिति पर हमेशा नजर बनाएं रखें. जिला प्रशासन हर तरह से कंचन के परिवार को सहायता के लिए तत्पर है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें