1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. sheohar
  5. investigation started on allegations of harassment against dm wife demands police to get two year old girl asj

डीएम के खिलाफ प्रताड़ना के आरोप की जांच शुरू, पत्नी ने की पुलिस से दो साल की बच्ची दिलाने की मांग

शिवहर के जिलाधिकारी सज्जन राजशेखर के खिलाफ नगर थाने में दर्ज प्रताड़ना के केस की जांच पुलिस ने शुरू कर दी है. केस के आइओ सह सिकंदरपुर ओपी प्रभारी हरेंद्र कुमार ने कहा कि प्राथमिकी का अवलोकन करने के बाद केस की वादी (डीएम की पत्नी) का बयान दर्ज करेंगे.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
शिवहर के जिलाधिकारी पर उनकी पत्नी ने लगाए संगीन आरोप
शिवहर के जिलाधिकारी पर उनकी पत्नी ने लगाए संगीन आरोप
Prabhat Khabar

मुजफ्फरपुर. शिवहर के जिलाधिकारी सज्जन राजशेखर के खिलाफ नगर थाने में दर्ज प्रताड़ना के केस की जांच पुलिस ने शुरू कर दी है. केस के आइओ सह सिकंदरपुर ओपी प्रभारी हरेंद्र कुमार ने कहा कि प्राथमिकी का अवलोकन करने के बाद केस की वादी (डीएम की पत्नी) का बयान दर्ज करेंगे. उन्हें प्राथमिकी की कॉपी मिल गयी है. अब जैसा वरीय पदाधिकारियों का दिशा- निर्देश आयेगा, उसके आधार पर आगे की जांच की जायेगी.

शिवहर डीएम की पत्नी जीएसएस सितारा सिकंदरपुर स्थित मजिस्ट्रेट कॉलोनी में अपनी मां के साथ रह बीते तीन माह से रह रही हैं. इससे पहले भी एक बार वह नगर थाने में डीएम के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराने पहुंची थीं. लेकिन, विवाद सुलझ जाने के कारण वह थाने में आवेदन नहीं दिया.

कोर्ट में पहले से दर्ज है मेंटेनेंस का केस

प्राथमिकी में शिवहर डीएम की पत्नी ने बताया है कि उसके पति सज्जन राजशेखर जो शिवहर जिले के डीएम हैं. वे हमेशा उसके साथ मारपीट करते रहते थे. मार्च 2021 में भी उसके साथ मारपीट किया गया. इस घटना को लेकर उसकी मां ने पुलिस में शिकायत भी की थी. इसके बाद वह कुछ दिनों तक सर्किट हाउस में रही, सिकंदरपुर स्थित मजिस्ट्रेट क्वार्टर कॉलोनी में शिफ्ट हो गयी.

डीएम की पत्नी ने एफआइआर में कहा है कि उसने अपने दोनों बच्चों का रखरखाव जीवन-यापन करने के लिए कोर्ट में मेंटेनेंस भी फाइल कर रखा है. डीएम की पत्नी ने पुलिस से बच्चे को वापस दिलाने की मांग की है. इस पर नगर थाने की पुलिस का कहना है कि मारपीट और प्रताड़ना के लगे आरोपों की जांच की जा रही है. बाकी बच्चे किनके पास रहेगा इसका फैसला कोर्ट करेगी न कि पुलिस.

प्राथमिकी में डीएम की पत्नी ने यह भी आरोप लगाया है कि उसका पति चेन्नई के लोगों के बीच उसे मानसिक रूप से बीमार घोषित करने की भी कोशिश कर रहे हैं. उसके साथ कई बार मारपीट भी हो चुकी हैं. उसको फोटो, वीडियो और ह्वाट्सएप चैट से ब्लैकमेल भी किया जा रहा हैं.

बच्चों के मांगने पर धमकी देता था पति

बच्चों को मांगने पर उसका पति कई तरह की धमकी देने के साथ प्रताड़ना करते हैं. कई माह से वह अपनी मां के साथ मुजफ्फरपुर के सिकंदरपुर स्थित अफसर क्वार्टर में रह रही हैं. मनमुटाव व विवाद बढ़ने के बाद वह कुछ दिन जिला अतिथि गृह में रहीं. इसके बाद एक वरीय अधिकारी के निर्देश पर सिकंदरपुर स्थित अफसर क्वार्टर में रह रही है.

बेटे के जन्मदिन पर मजिस्ट्रेट कॉलोनी आये थे डीएम

पीड़िता की मां ने बताया कि डीएम के बेटे का बीते सप्ताह प्रथम जन्मदिन था. इस दौरान वह मुजफ्फरपुर के मजिस्ट्रेट कॉलोनी स्थित क्वार्टर पर आए थे. दोनों बच्चे भी उनके साथ थे. जन्मदिन मनाने के बाद वे बच्चे को लेकर चले गये. इस दौरान उन्हें रोकने का प्रयास किया गया, लेकिन वे नहीं रुके. कार के चालक को गाड़ी बढ़ाने को बोला रोकने के क्रम में ही पैर भी चोटिल हो गया.

शिवहर पोस्टिंग से पहले से ही चल रहा था अनबन

चेन्नई के रहनेवाले डीएम सज्जन राजशेखर व जीएसएस सितारा की शादी चार सितंबर 2017 को चेन्नई में हुई थी. चर्चा है कि गोपालगंज में पोस्टिंग के दौरान विवाद हुआ था. इसके बाद दोनों के बीच मनमुटाव शुरू हो गया. इसे लेकर डीएम ने गोपालगंज पुलिस को आवेदन दिया था. लेकिन फिर वापस ले लिया. इसके बाद इनका तबादला शिवहर हुआ. 2020 में दहेज को लेकर पत्नी से लेकर तनाव व मनमुटाव चलता रहा.

बोले अधिकारी

शिवहर के डीएम सज्जन राजशेखर ने कहा कि बच्चे की कस्टडी और मेंटनेंस के लिए मेरे ऊपर गलत आराेप लगाये गये है. यह पारिवारिक मामला है. फैमिली कोर्ट के माध्यम से सुलझ जायेगा. वहीं इस मामले में एसएसपी जयंतकांत ने कहा कि शिवहर डीएम पर उनकी पत्नी ने मारपीट और प्रताड़ना का आरोप लगा एफआइआर दर्ज कराई है. इसकी जांच की जा रही है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें