25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

‘यह चुनाव रामभक्तों पर गोली चलाने वाले और राम मंदिर बनाने वाले के बीच..’ बिहार में अमित शाह की हुंकार

गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को बिहार के सासाराम में एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया. विपक्ष पर गृह मंत्री जमकर बरसे.

गृह मंत्री अमित शाह रविवार को लोकसभा चुनाव 2024 के प्रचार के सिलसिले में बिहार पहुंचे. काराकाट संसदीय क्षेत्र में चुनावी जनसभा को संबोधित करने के बाद गृहमंत्री अमित शाह जगजीवन स्टेडियम भभुआ पहुंचे जहां उन्होंने सासाराम के भाजपा प्रत्याशी शिवेश राम के समर्थन में एक जनसभा को संबोधित किया. गृह मंत्री का यहां एनडीए नेताओं ने गर्मजोशी से स्वागत किया. वहीं अपने संबोधन के जरिए अमित शाह विपक्ष पर जमकर बरसे.

400 पार कराने की अपील, 310 पार कर लेने का किया दावा

सासाराम संसदीय क्षेत्र में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए अमित शाह विपक्ष पर जमकर बरसे. अमित शाह ने कहा कि मैं यहां एनडीए प्रत्याशी शिवेश राम को जीताने की अपील करने आया हूं. अमित शाह ने कहा कि 4 जून को 400 कमल में एक कमल शिवेश राम का खिलने वाला है. पांच चरण के चुनाव में मोदी जी 310 सीट पार करके सरकार बना चुके हैं. छठे और सातवें चरण में 400 पार करना है.

लालू यादव को घेरा..

अमित शाह ने बाबू जगजीवन राम और कर्पूरी ठाकुर के योगदान को याद किया. लालू यादव पर हमला करते हुए कहा कि ये लालू यादव सामाजिक न्याय की बात करते हैं लेकिन लालू यादव ने कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देने की कभी सिफारिश नहीं की. ये काम नरेंद्र मोदी ने कर दिया.

परिवारवाद का आरोप, आरक्षण के मुद्दे पर घेरा..

अमित शाह ने आरजेडी और कांग्रेस को निशाने पर लिया और कहा कि लालू जी अपने बेटे को मुख्यमंत्री बनाने के लिए पिछड़ा विरोधी पार्टी के गोद में गये. कांग्रेस ने हमेसा पिछड़ा-अति पिछड़े के विरोध में काम किया. अमित शाह ने मुसलमानों को आरक्षण देने वाले बयान पर लालू यादव को घेरा और कहा कि ये आरक्षण कहां से लाओगे लालूजी. कुछ राज्यों का जिक्र करते हुए गृह मंत्री ने कहा कि वहां पिछड़ों-अति पिछड़ों का आरक्षण काटकर दिया.

ALSO READ: ‘POK हम लेकर रहेंगे, हम नरेंद्र मोदी के कार्यकर्ता एटम बम से नहीं डरते..’ अमित शाह काराकाट संसदीय क्षेत्र में बोले..

प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार पर विपक्ष पर कसा तंज..

अमित शाह ने विपक्ष के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवारों के नामों पर चुटकी ली. एक-एक करके विपक्ष के कुछ शीर्ष नेताओं का नाम गिनाया. उन्होंने जनता से सवाल किया कि ये बारी-बारी से प्रधानमंत्री बनने वाले पाकिस्तान को जवाब दे सकता है क्या. आतंकवाद और नक्सलवाद को कौन समाप्त कर सकता है? अमित शाह ने कहा कि हर जगह मोदी-मोदी के नारे लगते हैं. ये नारा महान भारत बनाने का नारा है. बिहार को विकसित बिहार बनाने का नारा है.

यूपीए सरकार पर हमला बोला..

अमित शाह ने कहा कि लालू यादव से पूछता हूं कि 10 साल आपकी और सोनिया-मनमोहन की सरकार चली. आपने बिहार को केवल 2 लाख 80 हजार करोड़ दिया. जबकि नरेंद्र मोदी ने 14 लाख 24 हजार करोड़ बिहार को विकास के लिए दिया. अमित शाह ने केंद्र सरकार की योजनाओं को भी गिनाया.

पीओके और राममंदिर का मुद्दा उठाया, कांग्रेस-राजद पर किया प्रहार

अमित शाह ने पीओके का मुद्दा उठाकर कांग्रेस को घेरा. उन्होंने कहा कि ये हमें डराते हैं कि पाकिस्तान के पास एटम बम है. राहुल बाबा, पाक अधिकृत भारत का है और रहेगा. हम उसे लेकर रहेंगे. राममंदिर का मुद्दा उठाकर अमित शाह ने कहा कि 70 साल तक लालू यादव और कांग्रेस ने मुद्दे को रोक कर रखा. आपने मोदी जी को प्रधानमंत्री बनाया, उन्होंने मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा करके जय श्री राम कर दिया.

रामभक्तों पर गोली चलाने वाले और राम मंदिर बनाने वाले के बीच यह चुनाव- अमित शाह बोले..

अमित शाह ने कहा कि रामभक्तों पर गोली चलाने वाले और राम मंदिर बनाने वाले के बीच यह चुनाव है. आप बताएं कि आपको रामभक्तों पर गोली चलाने वाले के साथ रहना है या राममंदिर बनाने वाले के साथ रहना है. गृह मंत्री ने कहा कि मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने का मतलब है देश को विश्व में तीसरे नंबर का अर्थतंत्र बनाना. एनडीए उम्मीदवार को जीताने की अपील उन्होंने जनता से की.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें