1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. saran
  5. pure drinking water will now be available to 185 lakh population of 22 wards of chapra saran bihar asj

छपरा के 22 वार्डों की 1.85 लाख की आबादी को अब उपलब्ध होगा शुद्ध पेयजल

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date

छपरा (सदर) : अटल नवीकरण व शहरी परिवर्तन मिशन (अमृत) योजना के तहत छपरा नगर निगम क्षेत्र के 22 वार्डों की एक लाख 85 हजार की आबादी को शुद्ध पेयजल उपलब्ध हो पायेगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अमृत योजना के तहत छपरा में बुडकों द्वारा निर्मित जलापूर्ति फेज वन के तहत चार जलमीनार, चार पंप हाउस व 19 हजार 670 घरों में हर-घर नल-जल योजना का रिमोट दबाकर उद्घाटन करते हुए कही.

उन्होंने कहा कि अभियंता दिवस पर पूरे बिहार में शुद्ध जलापूर्ति के उद्देश्य से जिन योजनाओं का उद्घाटन छपरा में किया गया उनमें अभियंताओं की महत्वपूर्ण भूमिका है. इस मौके पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लोगों से अपील की कि सरकार की ओर से लोगों को शुद्ध जल उपलब्ध कराने के उद्देश्य से ही इस योजना का शुभारंभ किया गया है. ऐसी स्थिति में लोग पीने के लिए, खाना बनाने आदि जरूरी कार्यों के लिए ही इस जल का उपयोग करना चाहिए. न कि पशुओं को धोने, सिंचाई करने आदि कार्यों के लिए. उन्होंने लोगों से जल के सदुपयोग की अपील की.

उद्घाटन कार्यक्रम के अवसर पर बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, केंद्रीय मंत्री डॉ रविशंकर आदि ने विचार रखें. वह 61 करोड़ 75 लाख रुपये का है, जिससे लोगों के स्वास्थ्य पर बेहतर असर पड़ेगा. इस अवसर पर छपरा शहर के चार स्थानों , पुलिस लाइन, श्यामचक, गंडक कॉलोनी व रौजा मुहल्ले में चारों जलमीनार व पंप हाउस के अलावा विभिन्न 22 वार्डों में विजुवल पूरे कार्यक्रम को देखने के उद्देश्य से बुडकों के द्वारा टेलीवीजन आदि की व्यवस्था की गयी थी.

मुख्य कार्यक्रम छपरा पुलिस लाइन में आयोजित किया गया. इस अवसर पर सारण के डीएम सुब्रत कुमार सेन, एसपी शायली धूरत सांवला राम, छपरा विधायक डॉ सीएन गुप्ता, छपरा नगर निगम की मेयर प्रिया सिंह, एडीएम डॉ गगन, सदर एसडीओ अरुण कुमार सिंह, बूडकों के मुख्य अभियंता, अधीक्षण अभियंता, कार्यपालक अभियंता आदि मौजूद थे.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें