1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. saran
  5. nayagaon electric substation charge power supply will start from monday

नयागांव विद्युत सबस्टेशन चार्ज, सोमवार से शुरू होगी बिजली की आपूर्ति

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date

छपरा: नयागांव के आसपास के विद्युत उपभोक्ताओं के लिए एक अच्छी खबर है. शुक्रवार की देर शाम सोनपुर प्रखंड के नयागांव स्थित नवनिर्मित विद्युत सबस्टेशन को चालू किया गया, जो सफल रहा. शीतलपुर पावर ग्रिड से नयागांव विद्युत सब स्टेशन तक बिजली की सप्लाइ देर शाम शुरू की गयी और इसके बाद नयागांव विद्युत सबस्टेशन को चार्ज कर दिया गया. दिघवारा विद्युत सबस्टेशन के जेइ संजय कुमार सुमन व कंपनी के कर्मियों ने स्विच ऑन करके चार्जिंग का काम शुरू किया. इस अवसर पर वीटीएल कंपनी के इंजीनियर विवेकानंद कुमार,कमलेश कुमार, अवनीश कुमार व सोनू पाल आदि मौजूद थे.

बता दें कि गत कई दिनों से विद्युत की सप्लाइ को बाधित कर शीतलपुर पावर ग्रिड से नयागांव तक तार की चेकिंग की गयी थी और उसके बाद सब कुछ दुरुस्त पाये जाने पर शुक्रवार को सब स्टेशन को चार्ज किया गया, जहां सोमवार से विद्युत की सप्लाइ शुरू होने की संभावना है. इस सबस्टेशन के शुरू हो जाने से दिघवारा व सोनपुर प्रखंडों के लगभग 20 गांवों में निर्बाध रूप से बिजली की आपूर्ति बहाल हो सकेगी.

आपको यह भी बता दें कि इस सबस्टेशन के चालू हो जाने के बाद निजामचक से लेकर महदलीचक तक बिजली की सप्लाइ जो पहले शीतलपुर पावर सब स्टेशन से की जाती थी. अब उसे नयागांव सब स्टेशन से जोड़ा जायेगा. ऐसा होने से डुमरीबुजुर्ग, चतुरपुर व महदलीचक आदि क्षेत्रों में बिजली की निर्बाध आपूर्ति संभव हो सकेगी. पहले इन क्षेत्रों के लोगों को बिजली के लिए शीतलपुर व सोनपुर विद्युत सबस्टेशनों पर निर्भर रहना पड़ता था. अब जबकि नयागांव में सबस्टेशन चार्ज हो गया है और सोमवार से जब इस सबस्टेशन से विद्युत की आपूर्ति शुरू की जायेगी तो हजारों विद्युत उपभोक्ताओं को निर्बाध रूप से बिजली मिल सकेगी.

इतना ही नहीं शीतलपुर सब स्टेशन का लोड भी कम होगा, जिसके चलते शीतलपुर सबस्टेशन से नये क्षेत्रों में भी बिजली की आपूर्ति शुरू की जा सकेगी. यहां यह बताना जरूरी है कि अब तक शीतलपुर सब विद्युत ग्रिड से दिघवारा, दरियापुर, परसा, अकिलपुर, शीतलपुर व डोरीगंज विद्युत सब स्टेशनों को तक बिजली की सप्लाइ होती थी अब नयागांव सबस्टेशन में भी शीतलपुर ग्रिड से ही बिजली की सप्लाइ शुरू होगी. सबस्टेशन के चार्ज होने की खबर सुनने पर स्थानीय लोगों में खुशी का माहौल देखा गया और अब लोग बिजली की आपूर्ति शुरू होने का इंतजार कर रहे हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें