26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

महापौर के नेतृत्व में अधिकारियों की टीम ने किया नल जल का रियलिटी चेक

नगर निगम के महापौर लक्ष्मी नारायण गुप्ता वार्ड आयुक्तों और अधिकारियों के बड़े कुनबे के साथ पश्चिमी छपरा शहर का भ्रमण किया और लोगों की समस्याएं जानीं. महापौर का ज्यादा ध्यान गुदरी बाजार से टक्कर मोड़ को जाने वाली सड़क पर जलजमाव को लेकर था. जलजमाव के स्थायी निदान के लिए अधिकारियों से मंत्रणा की और इस पर तुरंत कार्रवाई का आदेश दिया.

छपरा. नगर निगम के महापौर लक्ष्मी नारायण गुप्ता वार्ड आयुक्तों और अधिकारियों के बड़े कुनबे के साथ पश्चिमी छपरा शहर का भ्रमण किया और लोगों की समस्याएं जानीं. महापौर का ज्यादा ध्यान गुदरी बाजार से टक्कर मोड़ को जाने वाली सड़क पर जलजमाव को लेकर था. जलजमाव के स्थायी निदान के लिए अधिकारियों से मंत्रणा की और इस पर तुरंत कार्रवाई का आदेश दिया. महापौर के नेतृत्व में अधिकारियों की पहुंची टीम 5.00 बजे शाम के बाद इसलिए आयी कि महापौर को यह देखना था कि आखिर में जो लोगों की शिकायत है कि एक साथ कई पानी टंकी खोल दिये जाने के कारण जलजमाव होता है, तो रियलिटी क्या है. रियलिटी चेक करने के लिए ही वह आये थे. मौके पर ही उन्हें देखा की जैसे ही शाम को पेयजल सप्लाइ शुरू होते ही नाले लबालब हो गये व ऊफान मारने लगे. महापौर से लेकर अधिकारी तक हैरत में पड़ गये कि इतनी सफाई के बावजूद आखिर में पानी का लेवल इतना ऊपर क्यों चला जा रहा है, जिससे जलजमाव की समस्या उत्पन्न हो जा रही है. अपनी आंखों के सामने जलजमाव और नल जल योजना की दुर्दशा देख मेयर हैरत में पड़ गये. मौके पर पहुंचे नल जल योजना के जूनियर इंजीनियर की कार्यशैली को लेकर लोगों ने भी जमकर शिकायत की. लोगों ने कहा कि इंजीनियर फोन तक नहीं उठाते. ऐसे में उनकी लापरवाही से ही जल जमाव की समस्या उत्पन्न हो रही है. यदि इंजीनियर समय रहते जितनी भी शिकायतें आ रही हैं इसका निबटारा कर देते तो यह स्थिति उत्पन्न नहीं होती. जलजमाव से परेशान कई मुहल्लों के लोगों ने सड़कों का निर्माण करने की मांग की. सबसे पहले गुदरी से लेकर टक्कर मोड़ और राजेंद्र कॉलेजिएट तक सड़क निर्माण की मांग की गयी, क्योंकि इस सड़क पर सालों भर जलजमाव रहता है. मेयर ने आम लोगों को विश्वास दिलाया कि जल्द ही स्थिति सुधरेगी. सड़क के निर्माण के लिए प्रस्ताव भेजा जा रहा है, पहले जो प्रस्ताव भेजा गया है, उसे भी देखा जा रहा है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें