24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पूर्व पीएम वीपी सिंह ने ओबीसी को दिया था 27 फीसदी आरक्षण

प्रखंड की मोरवा उत्तरी पंचायत के लसकारा में राष्ट्रीय लोक मोर्चा के बैनर तले जिलाध्यक्ष विनोद चौधरी निषाद की अध्यक्षता में पूर्व प्रधानमंत्री स्व. विश्वनाथ प्रसाद सिंह की जयंती मनाई गई.

मोरवा : प्रखंड की मोरवा उत्तरी पंचायत के लसकारा में राष्ट्रीय लोक मोर्चा के बैनर तले जिलाध्यक्ष विनोद चौधरी निषाद की अध्यक्षता में पूर्व प्रधानमंत्री स्व. विश्वनाथ प्रसाद सिंह की जयंती मनाई गई. समारोह में उपस्थित लोगों ने उनके तैलचित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की. उनके जीवन पर प्रकाश डालते हुए जिलाध्यक्ष ने कहा कि वीपी सिंह जनमानस के नेता व देश के मसीहा थे. उन्होंने मंडल कमीशन की दो अनुशंसाओं को लागू किया. उनके एक निर्णय से देश के करोड़ों ओबीसी को लाभ मिला. सरकारी सेवाओं में ओबीसी को 27 फीसदी भागीदारी दी गयी. पिछड़े वर्ग के जीवन में सुधार लाने में उनके बहुमूल्य योगदान को समाज में फैलाने की जरूरत है. मौके पर रामानंद सिंह, मो. बसीर, अमरजीत कुमार, फूल कुमारी देवी, बलराम सिंह कुशवाहा, अरुण कुमार सिंह, तेतरी देवी, सुनैना देवी, महेश्वरी देवी, उमेश सिंह, सीताराम चौधरी, सुबोध चौधरी, दिलीप कुमार चौधरी आदि मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें