1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. samastipur
  5. trains started operating on darbhanga samastipur rail section many trains restored asj

दरभंगा-समस्तीपुर रेल खंड पर ट्रेनों का परिचालन शुरू, एक सप्ताह बाद ट्रेनें बहाल

बागमती के जलस्तर में कमी आने होने पर एक सप्ताह बाद सोमवार की शाम से दरभंगा-समस्तीपुर रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन सामान्य हो गया. शाम 5.05 बजे से गाड़ियों का आवागमन होने लगा.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
ट्रेन
ट्रेन
प्रभात खबर

दरभंगा/समस्तीपुर. बागमती के जलस्तर में कमी आने होने पर एक सप्ताह बाद सोमवार की शाम से दरभंगा-समस्तीपुर रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन सामान्य हो गया. शाम 5.05 बजे से गाड़ियों का आवागमन होने लगा.

इससे रेलवे के साथ यात्रियों को बड़ी राहत मिली है. पानी कम होने के बाद थलवारा व हायाघाट के बीच पुल नंबर 16 (मुंडा पुल) के पिलर नजर आने लगे. इसके बाद अभियंताओं की टीम ने स्थल का मुआयना किया.

सबकुछ सामान्य मिलने पर पुल की मजबूती का ट्रायल लेने के लिए पहले मालगाड़ी गुजारी गयी. इसके बाद शाम में अभियंत्रण विभाग ने पुल को परिचालन के लिए फिट घोषित कर दिया. रेलवे ने इससे गाड़ियों का परिचालन भी आरंभ कर दिया. नई दिल्ली जानेवाली स्वतंत्रता सेनानी सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन इससे होकर गुजरी.

देर शाम समस्तीपुर रेल मंडल के वरिष्ठ वाणिज्य प्रबंधक ने परिचालन सामान्य रूप से इस खंड पर बहाल हो जाने की सूचना दी. इसके तहत लोक मान्य तिलक टर्मिनल जाने व वहां से आनेवाली पवन एक्सप्रेस, अमृतसर के बीच चलनेवाली शहीद व सरयू यमुना एक्सप्रेस अपने पूर्व निर्धारित मार्ग यानी दरभंगा-समस्तीपुर रेलखंड से परिचालित हुई. गत 31 अगस्त की दोपहर करीब डेढ़ बजे बागमती नदी का पानी मुंडा पुल के गार्टर तक पहुंच जाने के कारण परिचालन बंद हो गया.

आस्था सर्किट स्पेशल ट्रेन अब 26 नवंबर को तीर्थों के लिए खुलेगी

आइआरसीटीसी की ओर से दक्षिण भारत के तीर्थ स्थलों के लिए चलाने वाली आस्था सर्किट स्पेशल ट्रेन अब 26 नवंबर को राजगीर से खुलेगी. तीर्थ स्थलों की यात्रा पूरी कर यह ट्रेन नौ दिसंबर को वापस होगी.

पहले यह ट्रेन 20 अक्तूबर को खुल कर दो नवंबर को वापस आती. आइआरसीटीसी पटना के क्षेत्रीय प्रबंधक राजेश कुमार ने बताया कि दक्षिण भारत के मंदिरों को पूर्ण रूप से नहीं खुलने की वजह से ट्रेन की यात्रा तिथि में परिवर्तन किया गया है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें