1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. samastipur
  5. ljp national president chirag paswan said teachers should get equal pay of equal work

बिहार में नियोजित शिक्षकों की मांगो‍ं को चिराग का समर्थन, कहा-समान काम के बदले मिले समान वेतन

By Rajat Kumar
Updated Date

समस्तीपुर : लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा है कि शिक्षकों को समान काम के बदले समान वेतन मिलना चाहिए और उनकी मांग से लोजपा पूरी तरह सहमत है़.  उन्होंने कहा एक ही तरीके के काम के लिए दो अलग-अलग मानदेय नहीं होना चाहिए. मुख्यमंत्री से शिक्षकों के वेतनमान की मांग करेंगे. वह शुक्रवार को जिला अतिथिगृह में संवाददाताओं से बात कर रहे थे.

आजादी के 70 साल बाद भी पिछड़ा है बिहार

बिहार फर्स्ट बिहारी फर्स्ट यात्रा के दौरान समस्तीपुर पहुंचे लोजपा अध्यक्ष ने कहा कि गुरु को भगवान से ऊपर का दर्जा प्राप्त है, उन्हें उचित सम्मान मिलना चाहिए.  उन्होंने कहा कि बिहार में विकास के दावे बहुत होते रहे हैं, लेकिन प्रदेश विकसित नहीं हो सका है और  राज्य में विकास के कई कार्य होने बाकी हैं. लोजपा नेता ने मीडिया से बात करते हुए कहा -आजादी के 70 साल बाद भी बिहार पिछड़ा हुआ है.  यहां औद्योगिकीकरण का काम नहीं हुआ है. बिहार में किसी अन्य प्रदेश से बच्चे पढ़ने नहीं आते हैं, लेकिन यहां के छात्र-छात्राओं को शिक्षा के लिए और युवाओं को रोजगार के लिए दूसरे प्रदेश में जाना पड़ता है.  यहां के लोग कारोबार करने के लिए भी दूसरे प्रदेश में जाते हैं.

घोषणा पत्र के लिए मांगे जायेंगे सुझाव

चिराग पासवान ने कहा कि बिहार के छात्रों में मेधा की कमी नहीं है.  आइएएस, आइपीएस में सबसे अधिक बिहार के बच्चे अपना पचरम लहरा रहे हैं. देश-विदेश में कई उच्च पदों पर बिहारी पदस्थापित हैं. जरूरत है शिक्षा, स्वास्थ्य और रोजगार के क्षेत्र को बेहतर बनाने की. उन्होंने कहा विकसित बिहार के लिए सुझाव भी मांगे. लोजपा नेता ने कहा कि बिहार फर्स्ट बिहारी फर्स्ट यात्रा का उद्देश्य विकसित बिहार बनाने के लिए बुद्धिजीवियों, आम लोगों, किसानों, मजदूरों व छात्रों सहित समाज के सभी तबके के लोगों का सुझाव एकत्रित करना.  उनके सुझाव के आधार पर लोजपा बिहार के विकास के लिए रोड मैप तैयार करेगी और इसके आधार पर घोषणा पत्र बनाया जायेगा.

लोजपा नेता ने कहा कि 14 अप्रैल 2020 को गांधी मैदान में आयोजित पार्टी की महारैली में लोगों के सुझाव से बने घोषणा पत्र को सार्वजनिक किया जायेगा. बता दें कि  लोगों से सुझाव के लिए पांच अप्रैल 2020 तक एक टॉल फ्री नंबर जारी किया जायेगा, जिसपर  सुबह 9 से रात्रि के 9 बजे तक लोग विकसित बिहार बनाने के लिए अपने सुझाव दे सकते हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें