24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मनरेगा लोकपाल से अनियमितता की शिकायत

हरपुर महम्मदा पंचायत क्षेत्र में मनरेगा योजना के तहत किये जा रहे कार्य में हो रहे अनियमितता को लेकर प्रखंड खेग्रामस सचिव सुरेश कुमार ने मनरेगा लोकपाल समस्तीपुर को आवेदन देकर शिकायत की है.

पूसा : हरपुर महम्मदा पंचायत क्षेत्र में मनरेगा योजना के तहत किये जा रहे कार्य में हो रहे अनियमितता को लेकर प्रखंड खेग्रामस सचिव सुरेश कुमार ने मनरेगा लोकपाल समस्तीपुर को आवेदन देकर शिकायत की है. शिकायतकर्ता ने कहा कि बाहर रहने वाले लोगों का योजना स्थल पर श्रम दिखा हाजिरी बनायी गयी है, जो कभी उपस्थित नहीं थे. शिकायतकर्ता ने मेट के द्वारा कई योजनाओं में इस तरह की अनियमितता करने की बात को आवेदन में लिखी है. इस संदर्भ में प्रखंड मनरेगा कार्यक्रम पदाधिकारी अजीत कुमार ने बताया कि इसकी जांच की जायेगी.

नगर निगम को सौंपा स्पष्टीकरण

समस्तीपुर : नगर निगम में बगैर नक्शा पास कराए और निर्माण कार्य शुरू करने को लेकर याचिका कर्ता शशिकांत सिंह ने नगर निगम को अपना स्पष्टीकरण सौंप दिया है. इस बाबत स्पष्टीकरण में बताया गया है कि बिना नक्शा पास कराए भवन निर्माण का कार्य प्रारंभ किया गया है बिल्कुल ही निराधार है. वे अपनी जमीन में पूर्व से बाउंड्री दिए हुए थे. जिसका ईंट कुछ लोग गये. जिन्हें रंगे हाथ पकड़ा गया था. बाद में मामला को आपस में निपटा लिया गया. उनके खिलाफ आवेदन पूर्वाग्रह से ग्रसित होकर दिया गया है.

मनरेगा के कार्यों में लायें तेजी

हसनपुर. प्रखंड के मनरेगा के सभाकक्ष में मनरेगा कर्मियों की बैठक कार्यक्रम पदाधिकारी अमरेंद्र कुमार यादव की अध्यक्षता में हुई. बैठक में पंचायतवार मनरेगा योजना से चल रहे कार्यों की समीक्षा की गयी. कार्य में अधिक तेजी लाने व गुणवत्तापूर्ण तरीके से करने का निर्देश दिया गया. साथ ही उपस्थित कर्मियों को पंचायतवार पौधरोपण करने के लिए लक्ष्य निर्धारित कर समय सीमा के अंदर पौधरोपण करने का का निर्देश दिया. बैठक में मानव दिवस सहित अन्य कार्यों के बारे में जानकारी ली गयी. साथ ही उपस्थित रोजगार सेवकों ने पंचायत स्तर पर काम करने के तरीकों की जानकारी भी बैठक में दी. मौके पर कार्यक्रम पदाधिकारी अमरेन्द्र कुमार यादव,पीटीए इंदु भूषण, राजेंद्र दास, रोशन कुमार आदि मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें