28.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

अब पूछताछ काउंटर पर काम नहीं करेंगे टीसी

समस्तीपुर : अब पूछताछ काउंटर काम नहीं करेंगे टीसी. टीसी को रेल मंडल में चल रहे टिकट चेकिंग अभियान में लगाया जायेगा. यह आदेश सीसीएम महबूब रब ने निरीक्षण के क्रम में शनिवार को सीनियर डीसीएम डीसीएम को दिया. इसके साथ ही मंडल कार्यालय या अन्य कार्यालयों में कार्य के नाम पर वेतन लेने या […]

समस्तीपुर : अब पूछताछ काउंटर काम नहीं करेंगे टीसी. टीसी को रेल मंडल में चल रहे टिकट चेकिंग अभियान में लगाया जायेगा. यह आदेश सीसीएम महबूब रब ने निरीक्षण के क्रम में शनिवार को सीनियर डीसीएम डीसीएम को दिया.

इसके साथ ही मंडल कार्यालय या अन्य कार्यालयों में कार्य के नाम पर वेतन लेने या खानापूर्ति करने वाले टीसी पर कार्रवाई के भी संकेत दिये हैं. सीसीएम श्री रब ने सीनियर डीसीएम को रेलवे बोर्ड के आदेश का हवाला देते हुए कहा कि बोर्ड के नियम के मुताबिक वैसे बेकार विकलांग या असहाय कर्मियों से काम ही नहीं लेना है अगर किसी कारणवश लिया जाता है तो महत्वपूर्ण कार्यालयों व पूछताछ काउंटरों के अलावा बुकिंग काउंटर, पीआरएस काउंटर पर काम नहीं लिया जायेगा. बोर्ड के आदेश के मुताबिक यात्रियों को पहली प्राथमिकता के आधार पर सुविधा देने का आदेश दिया. वैसे कर्मियों को चिह्न्ति कर कार्रवाई करने का आदेश दिया जिसकी अक्सर शिकायतें रेल यात्रियों की ओर से की जा रही है. इसके अलावा प्रतीक्षालय में समय समय पर टिकट चेकिंग अभियान चलाने की बात भी कही.

डीसीआइ दिलीप कुमार को एसएस सतीशचंद्र श्रीवास्तव के साथ रेल परिसर के अलावा सभी प्लेटफॉर्मो पर टिकट चेकिंग अभियान चलाने का आदेश दिया. इसकी र्पिोट समय समय पर मुख्यालय को भेजने को कहा. मंडल में हो रही यात्री सुविधा की कमी को लेकर सीसीएम महबूब रब ने सीनियर डीसीएम जफर आजम को टीम बनाकर समीक्षा बैठक करने का कहा गया है. इसमें पार्सल, टीपीसी, बुकिंग के अलावा पीआरएस की समस्याओं को लेकर रिपोटर्र् मांगी है. मंडल में रद्द गाड़ियों की सूची मांगी गयी है.

नये ट्रेनों को चलाने व लिंक ट्रेनों में विलंब की जानकारी को लेकर रिपोर्ट मांगी गयी है. वैसे ट्रेनों जो 6 घंटे से ज्यादा समय तक रातभर प्लेटफॉर्मो पर खड़ी रहती है. उसे मुजफ्फरपुर के अलावा दरभंगा सहरसा खगड़िया भी चलायी जा सकती है. बता दें के देर रात्रि तक यात्रियों के लिये कोई ट्रेनें नहीं होने के कारण जंकशन पर यात्रियों को रतजग्गा करनी पड़ती है. इस बात को लेकर यात्री संघ ने आंदोलन भी किया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें