1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. saharsa
  5. saharsa sbi branches jewelry theft from safe police raid in jewelry shop in matter

Bihar News: सहरसा एसबीआइ ब्रांच के सेफ से गहनों की चोरी, पुलिस ने ज्वेलरी दुकान में की छापेमारी

सहरसा के बैजनाथपुर स्थित एसबीआई ब्रांच के सेफ से जेवरात की चोरी का मामला सामने आया है. लोगों के बातों से ऐसा लगता है चोरी कब हुई किसी को पता नहीं. मामले में पुलिस छानबीन करने में जुटी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
एसबीआइ ब्रांच के सेफ से गहनों की चोरी
एसबीआइ ब्रांच के सेफ से गहनों की चोरी
(प्रतीकात्मक) file

सहरसा के बैजनाथपुर स्थित एसबीआई ब्रांच के सेफ से जेवरात की चोरी का मामला सामने आया है. बैंक प्रबंधक ललित सिन्हा ने बताया कि बीते दस मई को मामले की जानकारी मिली. जिसके बाद पुलिस को सूचना दी गई है. पुलिस के साथ बैंक द्वारा भी विभागीय जांच की जा रही है.

घटना दस मई से पूर्व की है 

प्रबंधक ने कहा कि घटना दस मई से पूर्व का है. सीसीटीवी फुटेज में भी नही है, जिससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि घटना पूर्व की है. बैंक के सेफ से जेवरात चोरी होने की बात सामने आते ही कई तरह की चर्चा शुरू हो गई. लोगो ने कहा कि लोग बैंक में सुरक्षित रखने के लिए ही अपनी जेवरात व अन्य कीमती सामान रखते है. बैंक से भी चोरी होगी तो लोग कहा रखेंगे.

चोरी कब हुई इसकी जानकारी नहीं है

मामले में एक बात पर गौर करें तो प्रबंधक के बयान से ऐसा लगता है कि चोरी कब हुई कि जानकारी नहीं है. यह बैंक की लापरवाही दर्शाती है. हालांकि अब पुलिस अनुसंधान से ही स्पष्ट हो पाएगा कि बैंक की लापरवाही है कि नहीं. जानकारी के अनुसार सेफ की चाभी भी बैंक के ही दो कस्टोडियन के पास रहती है. यदि सेफ को तोड़ा नहीं गया तो चाभी कैसे चोर को मिली. घटना के कई दिनों बाद बैंककर्मी को क्यों जानकारी मिली सहित कई सवाल मुंह बाए खड़ी है.

घटना सामने आते ही पुलिस जुटी जांच में

मामला सामने आते ही पुलिस उद्भेदन में जुट गई. पुलिस सूत्रों के अनुसार एसपी लिपि सिंह के निर्देश पर एक टीम गठित की गई है, जो लगभग 72 घंटे से लगातार उद्भेदन में जुटी है. कई से पुलिस पूछताछ कर चुकी है तो कई से पुलिस पूछताछ कर रही है. जल्द ही मामले के उद्भेदन की उम्मीद है. पूछताछ के लिए ज्वेलरी दुकानदार को थाना लाने के बाद लोगों की भीड़ जुट गई. लोग मामले की जानकारी लेने का प्रयास करते रहे.

दो ज्वेलरी दुकान में छापेमारी

पुलिस मामले में कुछ भी बताने से इंकार कर रही है. गुरुवार को पुलिस ने शहर के स्टेशन रोड स्थित दो ज्वेलरी दुकान में छापेमारी की. जानकारी के अनुसार पुलिस ने चोरी की ज्वेलरी भी बरामद की है. पुलिस दोनों ज्वेलरी दुकानदार को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें