सहरसा में अनोखा पेड़ बना चर्चा का विषय, दिन-रात पेड़ से गिरता है बारिश-सा पानी, देखें VIDEO

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

आयुष

सहरसा : मई की इस भीषण गरमी के बीच एक अजीबो-गरीब पेड़ की चर्चा इन दिनों बिहार के सहरसा जिले में जोरों पर है. इस पेड़ की चर्चा में आने की मुख्य वजह पेड़ से इस भीषण गर्मी में पानी टपकना बताया जा रहा है. इसे पेड़ से पानी टपकने की घटना के सामने आने के बाद हर दिन उस चमत्कारी पेड़ के पास लोगों की भीड़ बढ़ती जा रही है. अब, यहां हर दिन आसपास के श्रद्धालु आकर पेड़ की पूजा-पाठ कर रहे हैं. यह पेड़ सबके लिए कौतूहल का विषय बना हुआ है. चारों ओर बारिश नहीं हो रही है, लेकिन इस पेड़ के नीचे बारिश सा नजारा है. पेड़ के पत्ते और डालियों से लगातार पानी अब भी टपक रहा है.

टहनियों में दिखता है बर्फ जैसा झाग


सहरसा जिला के सिमरी बख्तियारपुर अंतर्गत रायपुरा-सिमरी की सीमा पर असरफचक के सड़क किनारे स्थित इस पेड़ को लेकर लोग तरह तरह की बाते करने लगे है. कोई इसे चमत्कार मान रहा है और कोई इसे भगवान इंद्र का पेड़ कह रहा है, लेकिन इसके पीछे छिपे रहस्य को अब तक कोई नहीं जान पाया है कि इस पेड़ से पानी क्यों टपक रहा है. वहीं, इस रहस्मयी पेड़ को देखने के लिए लोगो का पहुंचना शुरू हो गया है.

पेड़ की चर्चा दूर-दूर तक फैली

दिलचस्प बात यह है कि आसपास के कुछ लोग धूप-बत्ती भी पेड़ को दिखाने लगे है. स्थानीय ग्रामीण चंदन कुमार, मो सिराज, सैयद सिराज असरफ, मो असरुद्दीन, छोटू कुमार, राजेश कुमार, मिथलेश चौधरी, सैयद फैज असरफ आदि ने बताया कि बीते दो-तीन दिनों से पानी निकलने का क्रम जारी है. जहां-जहां इस बात की खबर पहुंच रही है वहां से इस चमत्कारी पेड़ को देखने के लिए लोग आ रहे हैं. ग्रामीण बताते है कि उन्होंने कभी भी इस तरह का पेड़ नहीं देखा था, जिससे भीषण गरमी में भी पानी टपक रहा हो. वहीं, पेड़ की टहनियों पर बर्फ जैसा झाग है या और पेड़ में उजले रंग का एक फूल होता है, जो रात के समय काफी बेहतरीन खुशबू देता है. इस रहस्यमयी पेड़ के बारे में डीएफओ से जानने का प्रयास किया गया, परंतु संपर्क नहीं हो पाया.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें