25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सहरसा में पूर्व जदयू विधायक पर बापू आश्रम की जमीन गलत तरीके से खरीदने पर बवाल, दिनभर चला हाई वोल्टेज ड्रामा

सहरसा : जिले के बख्तियारपुर थाना अंतर्गत बलवा हाट के बापू सेवा आश्रम पर अवस्थित बलवा हाट ओपी के जमीन को जदयू के पूर्व विधायक अरुण कुमार यादव के द्वारा घेराबंदी किये जाने के विरोध में रविवार को दिनभर बलवा में हाई वोल्टेज ड्रामा हुआ. सुबह सवेरे सर्वदलीय बैठक से शुरू हुआ मामला बलवा ओपी […]

सहरसा : जिले के बख्तियारपुर थाना अंतर्गत बलवा हाट के बापू सेवा आश्रम पर अवस्थित बलवा हाट ओपी के जमीन को जदयू के पूर्व विधायक अरुण कुमार यादव के द्वारा घेराबंदी किये जाने के विरोध में रविवार को दिनभर बलवा में हाई वोल्टेज ड्रामा हुआ. सुबह सवेरे सर्वदलीय बैठक से शुरू हुआ मामला बलवा ओपी में हो-हंगामे और घेराव पर खत्म हुआ. इस दौरान प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी हुई. इस दौरान बलवा ओपी अध्यक्ष पंचलाल यादव के साथ राजद, भाजपा, कांग्रेस के नेताओ की तीखी बहस हुई.

भाजपा ने भी खोला जदयू के खिलाफ मोर्चा

रविवार सुबह प्राथमिक विद्यालय धरहरा सरौंजा (संत बाबा कारु स्थान) के प्रांगण में एक सर्वदलीय बैठक आयोजित की गयी. बैठक में कांग्रेस के जिलाध्यक्ष विद्यानंद मिश्र, राजद जिलाध्यक्ष जफर आलम, भाजपा नेता रितेश रंजन आदि की उपस्थिति में सर्वसम्मति से बापू सेवा आश्रम बचाओ संघर्ष समिति का गठन किया गया. बैठक में उपस्थित सभी लोगों ने एक स्वर में पूर्व विधायक के द्वारा बापू की जमीन हथियाने की बात की तीव्र निंदा की. इस मौके पर कांग्रेस जिलाध्यक्ष विद्यानंद मिश्र ने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी उर्फ बापू की जमीन पर गलत मंशा से जमीन हथियाना सरासर गलत है. राजद जिलाध्यक्ष जफर आलम ने कहा कि जल्द-से-जल्द समाज की आवाज को सुनते हुए पूर्व विधायक जमीन स्वतः खाली कर दें. वहीं, भाजपा नेता रितेश रंजन ने कहा कि बलवा की जनता ने आर-पार की लड़ाई की शुरुआत कर दी है. उन्होंने कहा कि सिमरी बख्तियारपुर के पूर्व विधायक अरुण कुमार यादव ने प्रशासन की मिलीभगत से जमीन पर गलत नीयत से कब्जे में ले लिया. हमलोगों ने यह तय कर लिया है कि यहां की लोकल प्रशासन के खेल से जल्द ही पर्दा उठा बापू सेवा आश्रम की जमीन फिर से आम जनता को सौंपा जायेगा. भाजपा नेता एस कुमार ने कहा कि जनता के साथ धोखा कर बापू की जमीन हथियाना एक जनप्रतिनिधि पर शोभा नही देता. इसलिए जनप्रतिनिधि के खिलाफ जनता एक हो कर आवाज उठायेगी और अपने हक की लड़ाई लड़ेगी. बैठक की अध्यक्षता भाजपा नेता सह पूर्व जिला परिषद उपाध्यक्ष रितेश रंजन ने किया. वहीं, बैठक का संचालन शिवेंद्र कुमार सिंह उर्फ एस कुमार ने किया. इस मौके पर भाजपा नेता अरबिंद सिंह, भाजपा नेता अजय सिंह, राजद प्रखंड अध्यक्ष हैलाल असरफ, सीपीआई के मजदूर यूनियन अध्यक्ष सज्जन मुखिया सहित अन्य मौजूद थे.

तेरह दिसंबर को सर्वदलीय धरना

रविवार को हुई बैठक में चार प्रस्ताव पारित किये गये. इनमें चरणबद्ध आंदोलन के लिए सर्वसम्मति से एक संघर्ष समिति का गठन किया गया. वहीं, एक सर्वदलीय कमेटी को यह जिम्मेदारी दी गयी की अविलंब जिला पदाधिकारी से मुलाकात कर जिला की धरोहर बापू सेवा आश्रम को बचाने के लिए सभी वर्तमान वस्तुस्थिति से डीएम को अवगत कराया जाये और यदि साजिशन पूर्व विधायक द्वारा जमाबंदी कायम किया गया है, तो एक जांच कमेटी का गठन हो एवं जमाबंदी खारिज कर जमीन को अतिरक्रमण मुक्त कराया जाये. साथ ही अविलंब काम को रोकने के लिए एक आवेदन स्थानीय प्रशासन को दिया जाये और आगामी तेरह दिसंबर को एक दिवसीय धरना बापू सेवा आश्रम की जमीन पर दिन के बारह बजे आयोजित किया जाये.

ओपी में जमकर हुई प्रशासन विरोधी नारेबाजी

रविवार को प्राथमिक विद्यालय धरहरा के प्रांगण में सर्वदलीय बैठक के उपरांत सर्वदलीय नेताओं ने जुलूस निकाल कर बलवा हाट ओपी पहुंचे. यहां सभी दलों के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने आम ग्रामीणों के संग मिलकर ओपी का घेराव किया. इस दौरान अनुमंडल प्रशासन मुर्दाबाद, पूर्व विधायक अरुण यादव मुर्दाबाद, ओपी पुलिस मुर्दाबाद के जमकर नारे लगे. इस मौके पर राजद और कांग्रेस के जिलाध्यक्ष ने कहा कि ओपी प्रशासन जब अपनी जमीन नही बचा सकी, तो दूसरों का न्याय क्या करेगी. इस मौके पर राजद, कांग्रेस, भाजपा, सीपीआई आदि के नेताओं के एक शिष्टमंडल ने बलवा ओपी अध्यक्ष पंचलाल यादव को आवेदन सौंप जल्द-से-जल्द बापू सेवा आश्रम की जमीन पर हो रहे कार्य पर रोक लगाने की मांग की. हंगामे की सूचना पर डीएसपी अजय नारायण यादव ने बलवा ओपी पहुंच कर शिष्टमंडल से बात की और काम रुकवाने की मांग स्वीकार करते हुए काम रुकवाने का आदेश ओपी अध्यक्ष पंचलाल यादव को दिया. इस मौके पर कांग्रेस प्रखंड अध्यक्ष इम्तियाज अंजुम, राजद नेता रणवीर यादव, राजद नेता विजय यादव, लक्ष्मी शर्मा, हीरा यादव, कांग्रेस जिला अल्पसंख्यक अध्यक्ष महबूब आलम, नौशाद आलम, मुकेश यादव, अरुण यादव, ध्रुवदेव प्रसाद, नईम साहेब, संजय कुमार झा, शिवेंद्र पोद्दार, हीरा प्रसाद सिंह, शोभाकांत झा सहित अन्य मौजूद थे.

क्या कहा पूर्व विधायक ने

इस संबंध मेंपूर्व विधायक अरुण कुमार यादव ने कहा है कि जमीन कागज से होता है. जमीन के सभी कागजात मेरे पास हैं. इसलिए इस मुद्दे पर राजनीति ना हो और कागजात के आधार पर परिणाम दिया जाये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें