17.1 C
Ranchi
Tuesday, March 19, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

‘हुआ तो हुआ” इन तीन शब्दों में सिमटा है कांग्रेस का अहंकार, देश कह रहा ‘अब बहुत हुआ” : PM मोदी

सासाराम : लोकसभा चुनाव के लिए अंतिम चरण में बिहार की आठ सीटों पर 19 मई को वोट डाले जायेंगे. इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनावी सभा को संबोधित करने के लिए मंगलवार को बिहार पहुंचे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नेआज बक्सर के बाद सासाराम में भी चुनाव सभा को संबोधितकिया. सासाराममें भाजपा प्रत्याशी छेदी […]

सासाराम : लोकसभा चुनाव के लिए अंतिम चरण में बिहार की आठ सीटों पर 19 मई को वोट डाले जायेंगे. इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनावी सभा को संबोधित करने के लिए मंगलवार को बिहार पहुंचे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नेआज बक्सर के बाद सासाराम में भी चुनाव सभा को संबोधितकिया. सासाराममें भाजपा प्रत्याशी छेदी पासवान के लिए लोगों से वोट देने की अपील करते हुए पीएम मोदी ने विपक्ष पर जमकर हमला बोला.

पीएम मोदी ने सासाराम के न्यू एरिया स्थित चंदन पहाड़ी के मैदान में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर निशाना साधाऔर कहा, ये महामिलावटी लोग सिर्फ और सिर्फ समाज के विभाजन के बल पर वोट बटोरने की राजनीति करते हैं. यही कारण है कि आजादी के बाद इतने दशकों तक बिहार सहित इस समूचे पूर्वी भारत को विकास की रोशनी से दूर रखा गया. जब हमारे सपूत सर्जिकल स्ट्राइक करते हैं, एयर स्ट्राइक करते हैं, तो ये आतंकियों की लाशें मांगते हैं. इसलिए गुस्से से भरा हुआ देश कह रहा है, अब बहुत हुआ. ये देश तोड़ने की बात करने वालों के साथ खड़े रहते हैं. इसलिए देश कह रहा है, अब बहुत हुआ. आजादी के बाद इतने दशकों तक इन्होंने आतंकवाद के सामने घुटने टेके रखे. इसलिए अब देश कह रहा है- अब बहुत हुआ. पाकिस्तान के आतंक को ये मुंहतोड़ जवाब नहीं दे पाए. इसलिए देश उनको कान पकड़ के कह रहा है, अब बहुत हुआ.

सभा को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा, ये कांग्रेस का अहंकार ही था जिसने बाबा साहब आंबेडकर का नाम तक, देश से इतिहास से मिटाने की कोशिश की थी. बाबा साहब की विरासत संभालने का दावा करने वाले आज खुले आम कांग्रेस का झंडा लेकर घूम रहे है. उन्होंने कहा, इनका अहंकार सातवें आसमान पर चढ़ा हुआ है. कांग्रेस का यही अहंकार इमरजेंसी के दौरान दिखा था जब पूरे देश को संकट में डाल दिया था. ये कांग्रेस का अहंकार ही था जिसने महान जय प्रकाश नारायण जैसे महान व्यक्तित्व पर डंडे बरसाएं थे. महामिलावट के दम पर ये लोग जो मजबूर सरकार बनाने के सपने देख रहे थे उस सपने को देश के लोगों ने चूर-चूर कर दिया है. देश इन महामिलावट वालों से इतना गुस्सा क्यों है, इसका जवाब है वंशवादियों और भ्रष्टाचारियों का अहंकार.

पीएम ने कहा, बिहार का कुछ लोगों ने अपने स्वार्थ के लिए जमकर फायदा उठाया और आज वो सुबह-शाम मुझे गालियां दे रहे हैं. ये गालियां इसलिए निकल रही हैं क्योंकि बिहार के लोगों ने इनका सूपड़ा साफ कर दिया है. प्रधानमंत्री ने कहा कि आप सभी का आशीर्वाद और प्यार ही मेरी पूंजी है. आपका प्यार ही मुझे तपाता भी है और दौड़ाता भी है. सासाराम और बिहार ने हमेशा देश को दिशा देना वाला नेतृत्व दिया है.

मालूम हो कि सासाराम के बाद बुधवार की सुबह उनकी सभा पाटलिपुत्र लोकसभा क्षेत्र के पालीगंज में होगी. इसके तहत वे पाटलिपुत्र संसदीय क्षेत्र में भाजपा प्रत्याशी केंद्रीय मंत्री रामकृपाल यादव के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. सासाराम की सभा में सीएम नीतीश कुमार, बिहार भाजपा प्रभारी भूपेंद्र यादव, प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय, सांसद चिराग पासवान, सासाराम के प्रत्याशी छेदी पासवान समेत अन्य महत्वपूर्णनेता मौजूद रहे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें