29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

RJD के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष देवेन्द्र प्रसाद के तेवर हुए बागी, लालू यादव पर लगाए गंभीर आरोप

राजद में लोकसभा चुनाव से पहले भगदड़ सी मच गई है. कई नेताओं ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. अब पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष देवेन्द्र प्रसाद ने लालू यादव पर गंभीर आरोप लगाए हैं. जानें क्या कहा

लोकसभा चुनाव से ठीक पहले लालू यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) को एक के बाद एक झटके लग रहे हैं. पार्टी के वरिष्ठ नेता वृषिण पटेल और अशफाक करीम ने राजद से इस्तीफा दे दिया है. अब राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष देवेन्द्र प्रसाद के तेवर भी बागी हो गये हैं. रविवार को उन्होंने अपने आवास पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर लालू प्रसाद यादव और तेजस्वी यादव पर कई गंभीर आरोप लगाए. जिसके बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि वह राजद छोड़ सकते हैं.

RJD के सिद्धांतों से समझौता कर रहे लालू यादव : देवेन्द्र प्रसाद

देवेन्द्र प्रसाद ने कहा कि राजद में अब लोकतंत्र की कमी हो गयी है. आज लालू यादव पार्टी के सिद्धांतों से समझौता कर रहे हैं. चुनाव में पार्टी कार्यकर्ताओं की जगह बाहरी लोगों को टिकट दिया जा रहा है. उन्होंने कहा कि पहले राजद में यूज एंड ग्रो होता था, लेकिन अब यहां यूज एंड थ्रो का रवैया अपनाया जा रहा है. देवेन्द्र प्रसाद ने दावा किया है कि राजद 2024 के लोकसभा चुनाव में 2025 के विधानसभा चुनाव की तैयारी कर रही है, लेकिन अगर पार्टी 2024 में ही चुनाव नहीं जीतेगी तो 2025 में कैसे जीतेगी. उन्होंने कहा कि हम सच बोलने से कभी पीछे नहीं हटे और अगर सच बोलना बगावत है तो हम बागी हैं.

देवेन्द्र प्रसाद ने लालू यादव पर आरोप लगाया कि वो पार्टी का व्यवसायीकरण रोकने में पूरी तरह असफल रहे हैं. यही नहीं पार्टी में आरएसएस के कैडर को प्रवेश दिया जा रहा है. उन्होंने कहा कि राजद के साथ जुड़े दलों को सीट देने में कंजूसी की गयी. कुछ दिन पहले तक एनडीए के घटक दल रहे वीआइपी को तीन सीटें दे दीं गयीं.

RSS के लोगों को RJD से दिया जा रहा टिकट : देवेन्द्र प्रसाद

देवेन्द्र प्रसाद ने राजद पर कार्यकर्ताओं की भावनाओं को कुचलने का आरोप लगाते हुए कहा कि आज पार्टी में उन नेताओं के सुझाव पर काम हो रहे हैं जिनका कोई जनाधार नहीं है. उन्होंने कहा कि मैं पांच बार सांसद रहा हूं इसलिए मुझे टिकट की चिंता नहीं है. हमारे यहां पार्टी के किसी कार्यकर्ता को टिकट मिलना चाहिए, लेकिन यहां आरएसएस के लोगों को राजद से टिकट दिया जा रहा है. इस संंबध में उन्होंने पश्चिमी चंपारण सीट से एक पूर्व भाजपा नेता दीपक यादव को टिकिट देने की बात कही. कहा कि ऐसे और भी उदाहरण हैं.

लालू यादव पर लगाया परिवार वाद का आरोप

देवेन्द्र प्रसाद ने कहा कि मैनें लालू यादव को इस संबंध में दस दिन पहले पत्र लिखा था. उन्होंने अब तक जवाब नहीं दिया है. मैं अपने सहयोगियों से विमर्श के बाद आगे की रणनीति पर फैसला लूंगा. उन्होंने लालू यादव पर आरोप लगाया कि उन्होंने अपने निजी स्वार्थों को लेकर मुलायम सिंह को प्रधानमंत्री नहीं बनने दिया. बाद में मुझे मंत्री पद से भी हटवा दिया गया. क्या मुलायम सिंह यादव नहीं थे. सही मायने में लालू यादव के लिए उनका परिवार ही यादव हैं.

पप्पू यादव के साथ हुआ अन्याय : देवेन्द्र प्रसाद

पूर्णिया सीट से पप्पू यादव को टिकट नहीं दिए जाने पर भी देवेन्द्र प्रसाद ने नाराजगी जताई है. उन्होंने कहा कि पप्पू यादव के साथ अन्याय हुआ है. जिस तरह से पूर्णिया लोकसभा क्षेत्र से पप्पू यादव को टिकट से बेदखल किया गया है, उसका परिणाम पार्टी को चुनाव के बाद मिलेगा. उन्होंने कहा कि पार्टी में रहते हुए भी वह कभी भी सच्चाई से पीछे नहीं हटे हैं और न ही पीछे हटेंगे. राजद अपने कर्तव्य से भटक गया है. टिकट देने में लापरवाही बरती गई है.

Also Read : भाजपा के मेनिफेस्टो में सिर्फ इधर-उधर की बातें : तेजस्वी यादव

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें