18.1 C
Ranchi
Saturday, March 2, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

सावधान! बिहार में लूटपाट करने घुसे कई अंतरराज्यीय अपराधी, पूर्णिया पुलिस ने 14 को किया गिरफ्तार

उड़ीसा से आये गैंग बिहार के कई जिलों में सक्रिय हैं. गिरफ्तार अपराधियों ने स्वीकार किया कि बरामद चांदी दरभंगा के दुकान से गायब की थी. इसके अलावा पटना में भी उड़ीसा गैंग कई घटनाओं को अंजाम दे चुका है.

बिहार के विभिन्न जिलों में राह चलते छिनतई और लूटपाट की घटना आज कल आम बात हो गई है. इन घटनाओं को एक अंतरप्रांतीय गिरोह के सदस्य अंजाम दे रहे हैं. यह खुलासा तब हुआ जब पूर्णिया पुलिस ने अंतरप्रांतीय गिरोह के एक साथ 14 अपराधियों को धर दबोचा. गिरफ्तार अपराधियों में दस अपराधी उड़ीसा के रहने वाले हैं. पुलिस ने गिरफ्तार अपराधियों के पास से भारी मात्रा में चांदी, दो लाख रुपये नकद समेत अन्य सामान बरामद किये हैं. पुलिस ने एक देसी कट्टा और पांच कारतूस भी बरामद किया है. ये अपराधी कटिहार के कोढ़ा गैंग के तर्ज पर घटना को अंजाम देते थे.

ये अपराधी किए गए गिरफ्तार

एसपी आमिर जावेद ने बताया कि गिरफ्तार 14 अपराधियों में 10 उड़ीसा के रहने वाले हैं. वहीं अपराधी चार स्थानीय हैं. इनमें उड़ीसा के जाजपुर जिले का संजय प्रधान, उमेश प्रधान, माइकल नागराज, कालिदास, माइकल राहुल उर्फ आलोक एवं गंजाम जिले का देवदास, नागेश दास, महेश दास, सुरेश दास, आउला बलराम उर्फ बल्लू एवं कृष्ण प्रधान शामिल है. अन्य स्थानीय गिरफ्तार अपराधियों में कटिहार जिले के कोढ़ा का चंदन मरांडी, मधुबनी टीओपी के धोबिया टोला का पप्पू राय एवं चूनापुर रोड बरमसिया का मुकेश कुमार शामिल है.

राज्य के कई जिलों में सक्रिय है गैंग

एसपी ने बताया कि उड़ीसा से आये गैंग बिहार के कई जिलों में सक्रिय हैं. गिरफ्तार अपराधियों ने स्वीकार किया कि बरामद चांदी दरभंगा के दुकान से गायब की थी. इसके अलावा पटना में भी उड़ीसा गैंग कई घटनाओं को अंजाम दे चुका है.

40 से 50 लोग हैं उड़ीसा गैंग में शामिल

एसपी ने बताया कि उड़ीसा गैंग में 40 से 50 लोग शामिल हैं. गैंग के सभी सदस्य उड़ीसा जिले के जाजपुर एवं गंजाम के रहने वाले हैं. गिरफ्तार अपराधियों ने बताया कि यह लोग जनवरी महीने में पूर्णिया आये थे और मधुबनी टीओपी क्षेत्र के मेहता टोला स्थित मुर्गी फार्म में रह रहे थे. उन्होंने ने बताया कि उड़ीसा गैंग के सदस्य सीजन में आते हैं और अपने पर्व के अवसर पर वापस चले जाते हैं. शहरी क्षेत्र में यह लोग बैंक से रुपया निकासी के बाद छिनतई, मोबाइल एवं चेन झपटमारी, दुकानों में चोरी, बाइक डिक्की से रुपए उड़ाना आदि अपराधी घटनाओं को अंजाम दे रहे थे.

Also Read: बिहार: भगोड़ा बीएसएफ कांस्टेबल निकला चोरों का सरगना, नाबालिग बच्चों का गैंग बनाकर करता था चोरी

पटना में कारोबारी से दिनदहाड़े बदमाशों ने छीन लिया दो लाख

शुक्रवार को पटना के दीघा थाने के 97 गेट नंबर के सामने की गली में काराेबारी ह्रदयानंद सिंह से दिनदहाड़े बदमाशों ने दो लाख रुपया छीन लिया. कारोबारी का दीघा बांसकाेठी के राइस मिल के पास सेम का कारखाना है. ह्रदयानंद ने अपने काम से पंजाब नेशनल बैंक, रामनगरी माेड़ शाखा से दो लाख की निकासी की और उसे पॉलिथीन में रख कर ऑटो पर बैठ गये. वे दीघा 97 नंबर गेट के समीप उतर कर गली में कुछ काम से गये. इसी दौरान बाइक पर सवार दो बदमाश पीछे से आये और कुछ दूर आगे जाकर बाइक को लगा कर कारोबारी का इंतजार करने लगे. इसके बाद बदमाशों ने उनसे दो लाख रुपये छीन लिया और भाग गये. कारोबारी भी उन लोगों के पीछे-पीछे दौड़े लेकिन वे दोनों निकल गये. कारोबारी मूल रूप से 93 नंबर गेट के समीप रहते हैं, हालांकि मूल रूप से रोहतास के विक्रमगंज के रहने वाले हैं. घटना की जानकारी मिलने पर विधि-व्यवस्था डीएसपी कृष्ण मुरारी प्रसाद दल-बल के साथ पहुंचे और घटनास्थल की जांच की.

बाइक से थे दोनों बदमाश, बैंक से ही पीछा करते हुए आये

घटना के बाद पुलिस ने कई जगहों पर सीसीटीवी कैमरे के फुटेज की जांच की. जिससे यह स्पष्ट हो गया कि कारोबारी का पीछा बैंक से ही करते हुए पल्सर बाइक पर सवार बदमाश दीघा इलाके में पहुंचे और गली सुनसान होने का फायदा उठा कर घटना को अंजाम दे दिया. बैंक के अंदर मौजूद बदमाशों ने ह्रदयानंद के संबंध में माेटी रकम निकालने की जानकारी अपने साथियों को दे दी और फिर बदमाश उनके पीछे लग गये. दोनों ही बदमाशों की तस्वीर सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गयी है. एक बदमाश हेलमेट पहने हुए है और बिना हेलमेट का था. दाेनाें ने जींस पैंट पहन रखी थी. पुलिस तस्वीर के आधार पर बदमाशों की पहचान करने में जुटी है.

Also Read: बिहार पुलिस में होने जा रही बंपर बहाली, 24269 पदों पर होगी भर्ती, ADG ने बताया कब जारी होगा रोस्टर?

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें