1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. police riding a bike will patrol the streets of holi preparing to send hoodies to jail rdy

होली को लेकर गली-मुहल्लों में बाइक सवार पुलिस करेगी गश्ती, हुड़दंगियों को जेल भेजने की तैयारी

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
होली को लेकर गली-मुहल्लों में बाइक सवार पुलिस करेगी गश्ती
होली को लेकर गली-मुहल्लों में बाइक सवार पुलिस करेगी गश्ती
प्रभात खबर

पटना. होली को लेकर बाइक सवार पुलिस गली-मुहल्लों की गश्ती करेगी. इसकी लिए एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा ने सभी थानाध्यक्षों को दिशा-निर्देश दिया है. इसके साथ ही अपने-अपने क्षेत्र पर निगरानी रखने, शराब तस्करों को पकड़ने को भी कहा है. हुड़दंग करने वालों को जेल भेजने की तैयारी में पुलिस प्रशासन है.

सुरक्षा को लेकर दिन व रात दोनों समय गश्ती को तेज करने की जिम्मेदारी भी थानाध्यक्षों को दी गयी है. पूरे पटना जिला में सुरक्षा को लेकर बीएमपी के जवानों की भी तैनाती की जायेगी. इसके लिए पटना पुलिस के अलावे बीएमपी के 13 कंपनियों की जगह-जगह पर ड्यूटी लगायी जायेगी.

अगर किया हुड़दंग तो जाना पड़ेगा जेल

पुलिस की विशेष तौर पर होली के दौरान हुड़दंग करने वालों पर नजर रहेगी. अगर किसी ने हंगामा किया तो उनकी गिरफ्तारी तय है और जेल जाना पड़ सकता है. एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि होली को लेकर संवेदनशील स्थानों से लेकर हर चौक-चौराहों पर पुलिस बल की तैनाती की जायेगी. शराब बरामदगी, वारंटियों को पकड़ने और हंगामा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है.

हॉस्टल और कॉलेजों में होली मिलन समारोह का आयोजन

पटना विश्वविद्यालय समेत राजधानी के तमाम विवि व कॉलेजों के छात्र-छात्राएं अब हॉस्टलों से होली को लेकर घरों की ओर पलायन करने लगे हैं. हॉस्टल तकरीबन आधे से अधिक खाली हो चुके हैं. शनिवार को होली के पहले अंतिम पढ़ायी होगी. इसके बाद कॉलेज व विवि 31 मार्च तक बंद हो जायेंगे. एक अप्रैल को कॉलेज खुलेंगे और फिर दो अप्रैल को गुड फ्राइडे की छुट्टी है.

कई जगह होली मिलन हुआ, आज भी रहेगा जारी

सभी कॉलेजों व हॉस्टलों में शुक्रवार को ही होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया. वहीं, ज्यादातर विभाग शनिवार को होली मिलन का आयोजन करेंगे. शनिवार को कैंपस में होली का माहौल रहेगा. पटना विवि में भी कर्मचारी यूनियन के द्वारा हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी होली मिलन का आयोजन किया जायेगा. इसमें विवि के कुलपति से लेकर सारे अधिकारी, कर्मचारी व शिक्षक भी शामिल होते हैं.

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें