29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जब गवास्कर का मैच देखने के लिए पटना में नहीं मिला टिकट

सुनील गावस्कर वर्तमान युग में क्रिकेट के महान बल्लेबाजों में गिने जाते हैं. इन्होंने अपनी बल्लेबाजी से कई कीर्तिमान स्थापित किए. लिटिल मास्टर के नाम से जाने वाले सुनील गावस्कर का पटना से भी गहरा नाता रहा है.

धर्मनाथ, पटना

सुनील गावस्कर वर्तमान युग में क्रिकेट के महान बल्लेबाजों में गिने जाते हैं. इन्होंने अपनी बल्लेबाजी से कई कीर्तिमान स्थापित किए. लिटिल मास्टर के नाम से जाने वाले सुनील गावस्कर का पटना से भी गहरा नाता रहा है. बिहार के पूर्व क्रिकेटरों ने बताया कि एक ऐसा भी समय था जब गावस्कर के मैच को देखने के लिए टिकट लगा था और इसके बाद भी टिकट नहीं मिल पाया था. कई ऐसी ही यादें हैं जो लिटिल मास्टर का बिहार के प्रति प्रेम दिखाता है. एक ओर जहां लिटिल मास्टर ने 1996 में हुए वर्ल्ड कप के वेस्टइंडीज-केन्या मैच में कमेंटरी करते हुए मोइनुल हक स्टेडियम के पिच की तुलना इडेन गार्डेन के पिच से की थी. वहीं, बिहार को क्रिकेट के विकास में हरसंभव मदद करने का आश्वासन भी दिया था.

1981 में खेला था पाकिस्तान के साथ फ्रेंडली मैच : 1980-81 में मोइनुल हक स्टेडियम में सुनील गावस्कर की अगुवाई में बिहार में पाकिस्तानी टीम भी खेलने आयी थी. यह मुकाबला सुनील गावस्कर बनाम पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के बीच खेला खेला गया. इस मैच में गावस्कर की टीम में रवि शास्त्री, कपिल देव, मो अजहरुद्दीन, रोजर बिन्नी, कीर्ति आजाद आदि थे. वहीं पाकिस्तान टीम की ओर से इमरान खान के अलावा अब्दुल कादिर जैसे दिग्गज खेले थे.

पाटलिपुत्र कप खेलने आये थे गावस्कर : 1986 में गावस्कर का बल्ला खूब बोलता था. इस दौरान हुए प्रदर्शनी मैच पाटलिपुत्र कप में सुनील गावस्कर पटना खेलने के लिए पहुंचे थे. इस मैच में टिकट रखी गयी थी. लेकिन टिकट नहीं मिलने व भारी दर की वजह से कई खेल प्रेमी सन्नी को देखने से वंचित रह गये थे.

सन्नी का हुआ था ग्रेंड वेलकम : 1995 में सुनील गावस्कर बाल क्रिकेटरों को सम्मानित करने बतौर अतिथि पटना आये थे. सन्नी के स्वागत के लिए पटना एयरपोर्ट से चाणक्या होटल तक ग्रैंड वेलकम किया गया था. श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में उनको चांदी के मोमेंटो से राज्यपाल डॉ एआर किदवई ने सम्मानित किया था.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें