1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. weather forecast bihar latest update rain started in madhubani darbhanga muzaffarpur and other districts after yaas cyclone effects imd issued alert avh

बिहार में मौसम ने मारी पलटी, दिनभर धूप के बाद इन जिलों में बारिश शुरू, IMD का अलर्ट जारी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Weather Forecast
Weather Forecast
Twitter

बिहार के कई जिलों में मौसम ने करवट ली है. दिनभर तेज धूप के बाद राज्य के कई इलाकों में बारिश शुरु हो गयी है. हालांकि राहत की बात यह है कि बारिश के साथ तेज हवाएं नहीं चल रही है. बता दें कि बिहार में 30 मई तक यास तूफान की वजह से ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.

जानकारी के अनुसार राज्य के मधुबनी, दरभंगा सहित उत्तर बिहार के कई इलाकों में बारिश हो रही है. तूफान यास के बाद लगातार चौथे दिन यह बारिश हो रही है. आज दिन में राज्य के कई जिलों में तेज धूप निकली थी, जिसके बाद माना जा रहा था कि अब बारिश से लोगों को राहत मिलेगी.

मॉनसून आने में देरी- इधर, आईएमडी दिल्ली ने बताया है कि देश में 3 जून के बाद इस बार मॉनसून की एंट्री होगी. पहले यह एक जून को ही आने वाला था, लेकिन यास तूफान की वजह से दौ दिन की देरी हुई है. मॉनसून केरला के तटों से टकराकर पूरे भारत में आएगा.

इससे पहले, मौसम विभाग ने बिहार के अधिकांश हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हुई और चेतावनी दी गयी कि कम दबाव का क्षेत्र बनने के कारण रविवार को कुछ स्थानों पर भारी बारिश और गरज के साथ बारिश हो सकती है. राज्य में यास तूफान का असर अब भी है. यह तूफान 26 मई को ओडिशा और पश्चिम बंगाल के तटों से टकराया था.

मौसम विभाग ने आगे कहा कि रविवार को भी पटना व आसपास में तापमान में गिरावट नहीं होगी. साथ ही, आसमान में बादल छाये रहेंगे, जिसके कारण लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी, लेकिन दिन भर में कभी-कभी बादल छटेगे.बावजूद इसका प्रभाव तापमान पर नहीं पडेगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें