1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. two children died due to drowning in the ganges during bath in bakhtiyarpur bihar news

बख्तियारपुर में स्नान के दौरान गंगा में डूबने से दो बच्चों की मौत, एक की हालत गंभीर

सालिमपुर थाना क्षेत्र के कस्बा गांव के सामने स्थित गंगाघाट पर स्नान के दौरान डूबने से दो बच्चों की मौत हो गयी. वहीं एक अन्य बच्चे की हालत गंभीर बनी हुई है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
गंगा में डूबने से दो बच्चों की मौत (सांकेतिक फोटो)
गंगा में डूबने से दो बच्चों की मौत (सांकेतिक फोटो)
file pic

बख्तियारपुर के सालिमपुर थाना क्षेत्र के कस्बा गांव के सामने स्थित गंगाघाट पर स्नान के दौरान डूबने से दो बच्चों की मौत हो गयी. वहीं एक अन्य बच्चे की हालत गंभीर बनी हुई है. घटना शनिवार सुबह करीब 10 बजे की बताई जा रही है. ग्रामीणों से मिली जानकारी के अनुसार कस्बा गांव के चार बच्चे एक साथ घर से खेलने के लिए गंगा घाट की ओर निकले थे और फिर नहाने चले गए .

नहाने के दौरान गहरे पानी में चले गये बच्चे 

गंगा घाट पहुंचने पर चार में से तीन बच्चे रोहन कुमार, बंटी कुमार व आर्यन कुमार गंगा में स्नान करने लगे. इसी बीच स्नान के दौरान तीनों बच्चे गहरे पानी में चले गये और फिर डूबने लगे. अपने साथियों को डूबते देख चौथा बच्चा जो गंगा के किनारे पर बैठा था, भागते हुए गांव पहुंचा और तीनों के गंगा में डूबने की सूचना गांव वालों को दी.

दो बच्चों की मौत

सूचना प्राप्त होते ही ग्रामीण भारी संख्या में गंगा घाट पर पहुंचे और डूब रहे बच्चों को बचाने के लिए गंगा नदी में कूद पड़े. ग्रामीणों ने शीघ्र ही तीनों बच्चों को ढूंढ़ निकाला, लेकिन तब तक देर हो चुकी थी. नदी से निकालने से पहले ही रोहन कुमार (7वर्ष) पिता राकेश प्रसाद व बंटी कुमार (7वर्ष) पिता बुधु पासवान की मौत हो चुकी थी. वहीं आर्यन कुमार पिता राजेश कुमार के जिंदा बच निकलने की सूचना मिली है.

तीसरा बच्चा अस्पताल में भर्ती 

आर्यन को अत्यंत गंभीर हालत में एक निजी चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है. जहां उसका उपचार चल रहा है. पुलिस ने दोनों मृत बच्चों के शव को कब्जे में ले कर पोस्टमार्टम के लिए बाढ़ भेज दिया है. रोहन व बंटी के मौत से जहां दोनों के परिवार के लोगों का रो-रोकर बुरा हाल है. वहीं एक साथ दो-दो बच्चे की मौत से पूरे गांव में सन्नाटा पसर गया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें