26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सुशील मोदी की याद में श्रद्धांजलि सभा

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और दिवंगत वरिष्ठ भाजपा नेता सुशील मोदी की याद में शुक्रवार को रवींद्र भवन में श्रद्धांजलि सभा आयोजित हुई. इस सभा मे राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सह उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी और उपमुख्यमंत्री विजय सिन्हा भी शामिल हुए.

संवाददाता, पटना बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और दिवंगत वरिष्ठ भाजपा नेता सुशील मोदी की याद में शुक्रवार को रवींद्र भवन में श्रद्धांजलि सभा आयोजित हुई. इस सभा मे राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सह उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी और उपमुख्यमंत्री विजय सिन्हा भी शामिल हुए. मुख्यमंत्री ने स्व सुशील कुमार मोदी के चित्र पर पुष्प अर्पित कर अपनी श्रद्धांजलि दी और याद कर भावुक हुए. राज्यपाल ने कहा कि मोदी जी से मेरी पहला मुलाकात संघ के प्रचारक के समय हुई थी. जब हम बिहार राज्यपाल बन कर आये तब सुशील जी पहले ऐसे व्यक्ति थे जो मुझसे मिले. उन्होंने मुझे बिहार के विषय मे बताया. वे भले ही हमउम्र थे, लेकिन अभिभावक थे. भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष और उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने कहा कि हमने मार्गदर्शक और बड़ा नेता खोया है. सरकार से लड़ना आसान नहीं होता है. मोदी जी ज्यादा उम्र में भी कोई बैठक में अनुपस्थित नहीं होते थे. पार्टी की चिंता भी वे लगातार करते रहे. उनके निधन की खबर से बड़ा शॉक लगा. मोदी जी ने जो रास्ता दिखाया है, उस पर हम चलें यही सच्ची श्रद्धांजलि है. केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि मोदी जी निर्भीक नेता थे. अगर मुझे किसी ने हिंदी सिखाया , तो वह मोदी जी थे. आज उन्हीं के कारण हम जैसी भी हिंदी बोल पाते हैं वह बोलते हैं. उपमुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि सुशील मोदी में अपनत्व भाव रहा. सकारात्मक सोच रहा है. उन्होंने निर्भीकता के साथ भ्रष्टाचार से लड़ाई लड़ी. अराजकता के विरुद्ध लड़ कर बिहार को निकाला. इनकी कमी पार्टी को ही नहीं बिहार को खलेगी. पूर्व केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने कहा कि मोदी जी का जीवन विशिष्ट है. इस मौके पर दिवंगत मोदी जी के पुत्र उत्कर्ष ने श्रद्धांजलि सभा में आने वाले सभी लोगों का आभार जताया. कार्यक्रम का मंच संचालन सभा के संयोजक संजय गुप्ता ने किया. श्रद्धांजलि सभा में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, नितिन नवीन, संजीव चौरसिया, गंगा प्रसाद, प्रेम कुमार, भीखू भाई दालसानिया, मेरठ के सांसद राजेंद्र अग्रवाल, आचार्य किशोर कुणाल, आरएन सिंह, जस्टिस संजय, मंत्री विजय चौधरी, संजय झा, शाहनवाज हुसैन, विधायक अरुण सिन्हा ने भी अपनी बात रखी. इस मौके पर दिवंगत सुशील मोदी की पत्नी और पूरा परिवार उपस्थित था. कार्यक्रम में भजन- कीर्तन भी प्रस्तुत किया गया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें