26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

तेजस्वी यादव का RJD विधायकों को अल्टीमेटम: दो महीने में जमीन पर नहीं दिखा काम, तो अगली बार कटेगा टिकट

राजद नेता तेजस्वी यादव ने अपने आवास पर पार्टी की एक मीटिंग में विधायकों को अल्टिमेटम देते हुए कहा कि दो माह में विधायकों का ग्राउंड पर काम नहीं दिखा तो अगली बार टिकट काट दिया जायेगा. इसके साह ही उन्होंने सभी हारे और जीते उम्मीदवार को आभार यात्रा निकालने को कहा

RJD Meeting: राजद नेता तेजस्वी यादव ने विधायकों से दो टूक कहा है कि लोकसभा चुनाव में आपसी खींचतान से पार्टी को नुकसान हुआ है. पार्टी ने इसे गंभीरता से लिया है. चेतावनी दी कि आप लोग दो माह के अंदर सभी विधानसभा क्षेत्रों में संगठन से जुड़ी कमियों को दूर करें. अगर ग्राउंड पर आप लोगों का काम नहीं दिखा तो 2025 के चुनावों में टिकट नहीं दिया जायेगा. तेजस्वी यादव ने यह बातें अपने सरकारी आवास पर दल की एक अहम बैठक में कही.

विधानसभा चुनाव हमें जीतना है : तेजस्वी यादव

शुक्रवार को हुई इस बैठक में तेजस्वी ने कहा कि हम फीडबैक ले रहे हैं. अगला विधानसभा चुनाव हमें जीतना है. इससे कम पर कोई समझौता नहीं होगा. तेजस्वी ने कहा कि इस चुनाव में रिकार्ड तोड़ वोट बढ़े. हालांकि अपेक्षित सीटें हासिल नहीं कर सके. यह चिंता की बात है. 2004 के चुनाव में इससे कम वोट पाने के बाद भी 22 सीटें और 2009 के चुनाव में चार सीटें जीती थीं.

उन्होंने कहा कि आप लोगों के कहने पर संगठन खड़ा किया है, उसकी कमियों के लिए आप लोग ही जिम्मेदार हैं. उनसे समन्वय बनाएं. कहा कि हमें सभी वर्ग का वोट मिला है. तभी मत प्रतिशत बढ़ा है. अगर हमारी सीटें 20 के आसपास होती तों निश्चित तौर पर केंद्र में इंडिया सरकार होती.

संगठन में भी किये जायेंगे जरूरी बदलाव

राजद के सियासी जानकारों के मुताबिक संगठन के पदाधिकारियों को भी उन्होंने आगाह किया कि अपनी कमियां सुधारें. संगठन में भी जरूरी बदलाव किये जायेंगे. उन्होंने लोकसभा चुनाव जीते और हारे उम्मीदवारों से कहा है कि आप लोग अपने-अपने क्षेत्रों में आभार यात्रा निकालिए. तेजस्वी यादव ने बताया कि मैं भी पंद्रह अगस्त के बाद पूरे राज्य की यात्रा पर निकल कर लोगों से सीधे संवाद करूंगा. साफ किया कि मेरे साथ कोई विधायक या दूसरे नेता नहीं होंगे. जिसकी जरूरत होगी, मैं उसे अपने सा लूंगा. बैठक में राजद के वरिष्ठ नेता अब्दुल बारी सिद्धीकी, जदगानंद सिंह एवं अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे. पार्टी के हारे और जीते उम्मीदवारों के अलावा करीब5करीब सभी विधायक मौजूद रहे.

तेजस्वी की बातों पर गौर करें – लालू यादव

राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद ने कहा कि आप लोगों को तेजस्वी यादव की बातों पर गंभीरता से विचार करना चाहिए. उस पर अमल करें. हमें इस बार वोट अच्छे मिले हैं. हमे लोगों से और संवाद बढ़ाना होगा. ऐसा करेंगे तो हमें सफलता जरूर मिलेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें