21.1 C
Ranchi
Saturday, February 24, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबिहारपटनातेजस्वी यादव ने बीजेपी को मात देने के लिए राजद प्रवक्ताओं को दी सलाह, कहा- सोशल मीडिया का करें...

तेजस्वी यादव ने बीजेपी को मात देने के लिए राजद प्रवक्ताओं को दी सलाह, कहा- सोशल मीडिया का करें इस्तेमाल

उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के 5, देश रत्न मार्ग स्थित आवास पर गुरुवार को पार्टी के जिला से लेकर प्रांतीय और राष्ट्रीय प्रवक्ताओं की बैठक हुई. इस बैठक में डिप्टी सीएम ने प्रवक्ताओं से सोशल मीडिया पर एक्टिव होने को कहा और इसके लिए कुछ टिप्स भी दिए.

राजद के राष्ट्रीय प्रवक्ता ,प्रदेश प्रवक्ता और जिला स्तरीय प्रवक्ताओं के साथ राजद के शीर्ष नेताओं की संयुक्त बैठक राज्य के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के 5, देश रत्न मार्ग स्थित आवास पर आयोजित की गयी. इस बैठक की अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने की. इस बैठक में उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव आये, लेकिन तेज बुखार की वजह से कुछ समय बाद वह चले गये. इस दौरान उन्होंने अपने संबोधन में प्रवक्ताओं से भाजपा सहित अन्य विपक्षी दलों के खिलाफ एकजुट होने को कहा. उन्होंने सोशल मीडिया पर सक्रियता बढ़ाने के टिप्स देते हुए प्रवक्ताओं से कहा कि समाचार माध्यमों से परे सोशल मीडिया विशेषकर एक्स हैंडल , इंस्टाग्राम और फेसबुक जैसे माध्यम से जुड़िए. तभी भाजपा को पछाड़ा जा सकता है. इसकी बहुत ताकत है. साथ ही बैठक में निर्णय लिया गया कि राजद अब प्रखंड स्तर पर प्रवक्ता नियुक्त करेगा.

Undefined
तेजस्वी यादव ने बीजेपी को मात देने के लिए राजद प्रवक्ताओं को दी सलाह, कहा- सोशल मीडिया का करें इस्तेमाल 3

सोशल मीडिया से सभी को जुड़ने की जरूरत : तेजस्वी

तेजस्वी यादव ने प्रवक्ताओं से कहा कि अभी नहीं, तो कभी नहीं, इसी मोटों के साथ सभी को सोशल मीडिया से जुड़ने की जरूरत है. उन्होंने सोशल मीडिया पर अकाउंट बना कर राज्य सरकार की योजनाओं, नौकरी और आरक्षण जैसे मुद्दों का प्रचार प्रसार करने को कहा. उन्होंने कहा कि भाजपा प्रोपगेनडा फैलाती है. इस मुहंतोड़ जवाब देने के लिए सभी प्रवक्ता सोशल मीडिया पर अपना व्यक्तव्य देते रहें. इस मौके पर नेताओं ने तेजस्वी प्रसाद यादव के भाषणों का भी प्रचार प्रसार करने को कहा.

Undefined
तेजस्वी यादव ने बीजेपी को मात देने के लिए राजद प्रवक्ताओं को दी सलाह, कहा- सोशल मीडिया का करें इस्तेमाल 4

नेतृत्व की राय जानने के बाद ही कोई बयान जारी करें : मनोज झा

बैठक को मुख्य रूप से संबोधित करते हुए सांसद एवं राष्ट्रीय प्रवक्ता मनोज झा ने कहा कि आप लोगों की जिम्मेदारी है कि विभिन्न मुद्दों पर पार्टी की राय से अवगत रहिए. जिस मसले पर आपको पार्टी के शीर्ष नेताओं की राय की जानकारी नहीं है तो उस पर न बोलें. पार्टी की आधिकारिक राय से हमेशा अपडेट रहें. मनोज झा ने कहा कि नेतृत्व की राय जानने के बाद ही कोई बयान जारी करें. कहा कि जिला स्तर के प्रवक्ताओं की जिम्मेदारी है कि वह समाचार माध्यमों के लिए लगातार प्रेस कॉन्फ्रेंस करें. बयान जारी करें . हमेशा सक्रिय बन रहें.

जगदानंद सिंह ने प्रवक्ताओं को दिये निर्देश

सभा की अध्यक्षता कर रहे राजद प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने भी जरूरी दिशा निर्देश प्रवक्ताओं को दिए. कहा कि आप लोग सोशल मीडिया की ताकत पहचान कर उसमें अपनी सक्रियता बढ़ाएं. राज्य की महागठबंधन सरकार की उपलब्धियों को जनता के बीच ले जाइए. ताकि लोग उससे अवगत हो सकें.

Also Read: लालू यादव ने पटना पहुंचते ही बोला हमला, कहा- टनल रेस्क्यू से मोदी का क्या लेना-देना?

तेजस्वी ने सोशल मीडिया पर किया पोस्ट

वहीं बैठक के बाद तेजस्वी यादव ने सोशल मीडिया एक्स पर एक पोस्ट भी किया. उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा कि आज आवास पर पार्टी के जिला से लेकर प्रांतीय और राष्ट्रीय प्रवक्ताओं की महत्त्वपूर्ण बैठक हुई. बैठक में महागठबंधन की बिहार सरकार द्वारा जाति आधारित सर्वे, वंचितों और गरीबों के लिए 75% आरक्षण, कम समय में लाखों नौकरियां देने एवं जनकल्याणकारी योजनाओं व ऐतिहासिक उपलब्धियों को लोगों के बीच ले जाने पर विमर्श हुआ. साथ ही 10 वर्षों की केंद्र सरकार की विफलताएं जैसे रिकॉर्डतोड़ महंगाई, बेरोजगारी, गरीबी, किसानों व युवाओं के साथ धोखाधड़ी, बदहाल अर्थव्यवस्था, बीजेपी के दुष्प्रचार और झूठ को तथ्यात्मक तरीके से जनजन तक पहुंचाने पर गहन चर्चा हुई.

बैठक में ये रहे मौजूद

बैठक में मुख्य रूप से प्रदेश के प्रधान महासचिव सह विधायक रणविजय साहू, प्रदेश के मुख्य प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव, प्रोफेसर सुबोध कुमार मेहता, प्रोफेसर नवल यादव,एजाज अहमद, चितरंजन गगन, एजया यादव, सारिका पासवान ,मृत्युंजय तिवारी, डॉ उर्मिला ठाकुर, युवा राजद के प्रदेश अध्यक्ष राजेश यादव, सभी जिला के प्रवक्ता सहित शामिल हुए. बैठक शुरू होने से पहले राजद नेताओं ने पटना जिला के पूर्व अध्यक्ष सह पिछड़ा वर्ग आयोग के सदस्य देवमुनि सिंह यादव के निधन पर 2 मिनट का मौन रखकर उन्हें श्रद्धांजलि दी गयी.

Also Read: PHOTOS: राजगीर महोत्सव शुरू, मंत्री विजय चौधरी ने किया उद्घाटन, कहा- सामाजिक एकता का संदेश देता है महोत्सव
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें