1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. srijan scam bihar news ed action to seize property of accused of srijan ghotala bihar news skt

Srijan Scam: सृजन घोटाला मामले में कार्रवाई के लिए भागलपुर पहुंची ईडी की टीम, आरोपितों की प्रॉपर्टी जब्त

बिहार के बहुचर्चिच सृजन घोटाला में कार्रवाई जारी है. गुरुवार को ईडी की टीम भागलपुर पहुंची और घोटाला के आरोपित अमित कुमार व उनकी पत्नी रजनी प्रिया से जुड़ी कई संपत्ति जब्त की.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Srijan Scam: सृजन घोटाला मामले में कार्रवाई के लिए भागलपुर पहुंची ईडी की टीम
Srijan Scam: सृजन घोटाला मामले में कार्रवाई के लिए भागलपुर पहुंची ईडी की टीम
prabhat khabar

बिहार के भागलपुर में हुए बहुचर्चित सृजन घोटाला के मामले में कार्रवाई लगातार जारी है. गुरुवार को इसी क्रम में प्रवर्तन निदेशालय (इडी) की टीम भागलपुर पहुंची. टीम ने घोटाले के आरोपितों की संपत्ति जब्त की. सबौर स्थित इंजीनियरिंग कॉलेज के सामने आरोपित अमित कुमार व उनकी पत्नी रजनी प्रिया का प्लॉट जब्त करने के बाद टीम ने इंजीनियरिंग कॉलेज के समीप गंगा किनारे जियाउद्दीनपुर चौका के पास समेत कुल आठ जगहों की संपत्ति जब्त की.

इडी की टीम ने जब्ती संबंधी बोर्ड लगा दिया है. कुल 14 जगहों की संपत्ति जब्त की जायेगी. भागलपुर शहर में भी कई अन्य आरोपितों की संपत्ति जब्त की जायेगी. जब्ती के दौरान टीम के साथ सबौर व जगदीशपुर अंचल के अमीन, संबंधित थानों की पुलिस भी थे. वहीं ईडी की टीम के भागलपुर में आकर कार्रवाई की चर्चा लोगों के बीच पूरे दिन चलती रही.

गौरतलब है कि सृजन घोटाला मामले में लगातार कार्रवाई की जा रही है. हाल में ही इस घोटाला में आरोपित 7 अभियुक्तों की जमानत याचिका को खारिज कर दिया गया था. मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में ये नियमित जमानत याचिका दायर की गयी थी. जिसमें जेल में बंद आरोपितों को अदालत ने राहत देने से इनकार कर दिया. इस मामले में कुछ अभियुक्त गिरफ्तार किये गये जबकि कुछ हिरासत में भी लिये गये हैं.

सृजन घोटाले में सीबीआई की कार्रवाई भी जारी है. भागलपुर में ही टीम बीच-बीच में सक्रिय दिखती रही है. घोटाला में आरोपित रहे ऑडिटर सतीश झा अभी तक फरार हैं. सीबीआई ने सतीश झा के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है लेकिन आरोपित फरार है और उसका कोई अता-पता नहीं चल सका है. जिसके बाद सीबीआई ने आरोपित के ठिकाने पर इश्तेहार तक चिपकाया जा चुका है.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें