1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. srijan scam bhagalpur cbi to seized property of two accused of srijan ghotala bihar news updates skt

सृजन घोटाला : पूर्व ऑडिटर सतीश कुमार झा व मनोरमा देवी की बहू रजनी प्रिया भगोड़ा घोषित, संपत्ति होगी जब्त

बिहार के भागलपुर जिला का बहुचर्चित सृजन घोटाले में दो आरोपितों के फरार होने के बाद अब दोनों के घरों पर सीबीआई ने इश्तेहार चिपकाया है. संपत्ति जब्त करने की तैयारी शुरू कर दी गयी.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सृजन घोटाला: सांकेतिक फोटो
सृजन घोटाला: सांकेतिक फोटो
social media

राज्य के बहुचर्चित सृजन घोटाला मामले में दो आरोपित सृजन के पूर्व ऑडिटर सतीश कुमार झा व सृजन संस्था की तत्कालीन सचिव मनोरमा देवी की बहू रजनी प्रिया भगोड़ा घोषित किये गये. सोमवार को सीबीआइ, दिल्ली के सब इंस्पेक्टर सुरजीत सिंह ने सबौर के फतेहपुर स्थित अंग विहार अपार्टमेंट में सतीश कुमार झा के फ्लैट नंबर 101 पर इश्तेहार चिपकाया. वहीं रजनी प्रिया के तिलकामांझी न्यू प्राणवती लेन स्थित चार घरों पर इश्तेहार चिपकाया गया.

ढोल बजा कर सीबीआइ अधिकारी ने इश्तेहार पढ़ा

इस दौरान उनके घर के सामने ढोल बजा कर सीबीआइ अधिकारी श्री सिंह ने इश्तेहार पढ़ कर सुनाया. इश्तेहार के अनुसार आरोपितों को 18 फरवरी तक सीबीआइ की विशेष अदालत में हाजिर होना है. अगर वे हाजिर नहीं होंगे, तो उनकी संपत्ति जब्त कर ली जायेगी. इस दौरान सीबीआइ अधिकारी ने उनके पड़ोस में रहनेवाले लोगों से पूछताछ की कि क्या आरोपित अपने घर आते-जाते हैं. उनके पड़ोसियों का मोबाइल नंबर भी लिया, ताकि कुछ और जानकारी के लिए जरूरत के अनुसार उनसे संपर्क किया जा सके.

बांका को-ऑपरेटिव सोसाइटी के ऑडिटर थे सतीश कुमार झा

ज्ञात हो कि सतीश कुमार झा बांका को-ऑपरेटिव सोसाइटी के ऑडिटर थे और मूल रूप से सहरसा जिले के चैनपुर गांव के रहनेवाले हैं. वहीं रजनी प्रिया सृजन संस्था की तत्कालीन सचिव मनोरमा देवी की बहू हैं और मनोरमा देवी की मौत के बाद सचिव पद का कार्यभार संभाला था.

सतीश झा का नंबर मिला, पर रजनी प्रिया का नहीं

फतेहपुर स्थित अंग विहार अपार्टमेंट में रहनेवाले एक सेवानिवृत्त अधिकारी ने सीबीआइ को सतीश कुमार झा का मोबाइल नंबर दिया. उस नंबर पर सीबीआइ के हेड कांस्टेबल ने कॉल भी किया, पर सतीश से संपर्क नहीं हो सका. वहीं, तिलकामांझी न्यू प्राणवती लेन में रजनी प्रिया के पड़ाेसियों ने रजनी प्रिया का नंबर होने से इंकार कर दिया.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें