1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. srijan scam bhagalpur bihar cbi chargesheet on ex dm bhagalpur srijan ghotala latest news skt

सृजन घोटाला: लैब में हुआ झूठ का खुलासा, तत्कालीन डीएम ने चेक से दिये थे 28 करोड़! चार्जशीट दायर करेगी CBI

बिहार के सृजन घोटले में भागलपुर के तत्कालीन जिलाधिकारी की मुश्किलें बढ़ेंगी. अपने हस्ताक्षर से पूर्व डीएम ने सृजन संस्था में करोड़ों रुपये जमा कराये थे. विवादित सिग्ननेचर की जांच रिपोर्ट आ गयी है. जिसमें अधिकारी को दोषी पाया गया है. सीबीआई अब चार्जशीट दायर करने की तैयारी में है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सृजन घोटाला: सांकेतिक फोटो
सृजन घोटाला: सांकेतिक फोटो
social media

बिहार के भागलपुर जिला में हुए बहुचर्चित सृजन घोटाले में अब एक आईएएस अधिकारी की मुश्किलें बढ़ गई है. भागलपुर में जिलाधिकारी रहे उक्त अधिकारी के द्वारा चेक पर हस्ताक्षर करके सृजन में करोड़ों रुपये जमा किये गये थे. जांच के दौरान उन्होंने सिग्नेचर को फर्जी बताया था लेकिन फोरेंसिक लैबोरेटरीज में हस्ताक्षर के नमूने की जांच में उनका झूठ सामने आया है. अब सीबीआई चार्जशीट की तैयारी में है.

सृजन घोटाले में सीबीआई और ईडी लगातार कार्रवाई कर रही है. घोटाले से जुड़े कई आरोपितों को गिरफ्तार भी किया गया है. वहीं इस मामले में अब भागलपुर के तत्कालिन डीएम भी घिर गये हैं. दैनिक जागरण समाचार पत्र के अनुसार, भागलपुर में घोटाले के दौरान जिलाधिकारी के हस्ताक्षर से 28 करोड़ रुपये सृजन संस्था के खाते में डाले गये थे. मामले की जांच जब शुरू हुई तो उक्त अधिकारी ने चेक पर किये अपने हस्ताक्षर को जाली बताया था.

दैनिक जागरण की रिपोर्ट के अनुसार, देश की चार बड़ी फोरेंसिक लैब में अधिकारी के सिग्नेचर के नमूने की जांच की गई. जिसके बाद चारो लैबरोटरी की जांच रिपोर्ट से यह खुलासा हुआ कि अधिकारी ने झूठ बोलकर सीबीआई के जांच को भ्रमित किया है. विवादित चेक पर उनके ही द्वारा हस्ताक्षर किये गये थे और रकम भी उनके द्वारा ही चेक पर भरा गया था. जागरण का दावा है कि सीबीआइ के सूत्रों ने इसकी जानकारी दी है.

बता दें कि सृजन घोटाले में इन दिनों ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी है. ईडी ने घोटाले से जुड़े कोरोबारी पीके घोष को हाल में ही गिरफ्तार किया है. जिसके बाद कई और नये खुलासे सामने आये हैं. वहीं सीबीआई ने भी हाल में आठ लोगों को आरोपित बनाकर वारंट जारी किया है. कई आरोपितों को गिरफ्तार भी किया गया है. इनमें कई महिलाएं भी शामिल है.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें