1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. sonia gandhi to hold meeting with opposition parties tejashwi yadav and jitan ram manjhi will join meeting bihar

सोनिया गांधी 22 मई को विपक्षी दलों के साथ करेंगी बैठक, बिहार से शामिल होंगे ये चेहरे

By Rajat Kumar
Updated Date
सोनिया गांधी 22 मई को विपक्षी दलों के साथ करेंगी बैठक
सोनिया गांधी 22 मई को विपक्षी दलों के साथ करेंगी बैठक

पटना : कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने देश के ताजा हालात पर कल यानि 22 मई को बैठक बुलायी है. इस बैठक में देश भर से 25 विपक्षी दलों के नेता जुड़ेंगे, जिसमें बिहार से कांग्रेस के साथ महागठबंधन में शामिल नेता भी हिस्सा लेंगे. इस बैठक में बिहार से राजद की तरफ से तेजस्वी यादव, हिंदुस्तान आवाम मोर्चा की तरफ से जीतनराम मांझी और रालोसपा अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा शामिल होंगे.

22 मई को दोपहर तीन बजे होने वाली इस बैठक में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से विपक्षी दलों के नेता जुड़ेंगे. जिसकी अध्यक्षता सोनिया गांधी करेंगी. बता दें कि कोरोना महामारी के वक्त ये पहला मौका है जब विपक्षी दल एक साथ आ रहे हैं.

गौरतलब है कि कोरोना महामारी, प्रवासी मजदूरों के पलायन और अर्थव्यवस्था को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ कांग्रेस ने विपक्षी दलों को एक मंच पर लाने की कोशिश कर रही है. इस बैठक में केंद्र की मोदी सरकार को घेरने के पर चर्चा हो सकती है. साथ ही बिहार में आने वाले चुनावों को लेकर रणनीति बनायी जा सकती है. फिलहाल बिहार के विपक्षी दलों के नेता नीतीश सरकार पर प्रवासी मजदूरों के घर वापसी के मुद्दे को लेकर लगातार घेरने की कोशिश कर रही है.

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के तरफ से बुलायी गयी इस बैठक में एनसीपी, डीएमके, आरजेडी, लेफ्ट, शिवसेना, एसपी ,बीएसपी, नेशनल कॉन्फ्रेंस, टीडीपी, टीएमसी, आईयूएमएल, लोकतांत्रिक जनता दल, आरएलडी ,आरएलएसपी जैसे दल भाग ले सकते हैं.बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव में करीब 5 महीने का वक्त बचा है और इसको लेकर सभी पार्टियों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. इसी कड़ी में भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बिहार भाजपा की कोर कमेटी के सदस्यों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बात की. इस दौरान कई अहम मुद्दों पर चर्चा की और पार्टी नेता-कार्यकर्ताओं को विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटने और साथ ही केंद्र व राज्य सरकार की ओर से किए जा रहे कामों से जनता को अवगत कराने को कहा.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें