29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

हीटवेब से सुरक्षा को लेकर मतदान केंद्रों पर बनेंगे शेड, चिकित्सा किट की रहेगी व्यवस्था

लोकसभा चुनाव को लेकर हीटवेब से सुरक्षा के लिए सभी मतदान केंद्रों पर शेड बनाये जायेंगे, ताकि वोट करने आये वोटरों को राहत मिले.

संवाददाता, पटना लोकसभा चुनाव को लेकर हीटवेब से सुरक्षा के लिए सभी मतदान केंद्रों पर शेड बनाये जायेंगे, ताकि वोट करने आये वोटरों को राहत मिले. साथ ही प्राथमिक चिकित्सा कीट की भी व्यवस्था रहेगी. चिकित्सा किट मतदान दल के सामग्री में उपलब्ध कराया जायेगा. मतदान केंद्र भवनों के खाली कमरों में वेटिंग रूम का भी निर्माण किया जायेगा. इससे वोट करने के बाद थोड़ी देर के लिए आराम कर सकते हैं. खासकर अधिक उम्र वाले वोटरों को सुविधा होगी. पटना साहिब व पाटलिपुत्र लोकसभा के लिए एक जून को मतदान होना है. जबकि मुंगेर लोकसभा क्षेत्र के लिए जिले के बाढ़ व मोकामा विधानसभा में 13 मई को वोट डाले जायेंगे. वोटिंग के समय तापमान अधिक रहने से वोटरों की सुरक्षा के लिए जिला प्रशासन की ओर से मतदान केंद्र पर न्यूनतम सुविधाओं का इंतजाम किया जा रहा है. डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने मतदान केंद्रों पर रैंप, स्वच्छ पेयजल, शौचालय, बिजली, हेल्प डेस्क आदि की व्यवस्था रहेगी. डीएम ने वोटरों को हीटवेब से सुरक्षा के लिए सभी मतदान केंद्रों पर शेड की व्यवस्था करने के लिए कहा है. साथ ही प्राथमिक चिकित्सा कीट भी मतदान दल के सामग्री में उपलब्ध करायी जायेगी. मतदान केंद्र भवनों के उपयुक्त कमरों में वेटिंग रूम का भी निर्माण किया जायेगा. मतदान में ग्राउंड फ्लोर पर पोलिंग स्टेशन, रैंप जैसी बुनियादी सुविधाएं रहेंगी. डीएम ने सभी 4881 मतदान केंद्रों पर न्यूनतम सुविधाएं उपलब्ध करने का निर्देश दिया है. सभी सहायक निर्वाची पदाधिकारियों को इसकी मॉनिटरिंग करने को कहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें