21 C
Ranchi
Sunday, March 3, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

School Closed: पटना के स्कूलों में फिर बढ़ाई गईं छुट्टियां, भीषण गर्मी को देखते हुए डीएम ने दिया आदेश

पटना के डीएम डॉ चंद्रशेखर सिंह ने शनिवार को आदेश जारी किया है. जिसमें कहा गया है कि गर्मी व उमस के कारण बच्चों के स्वास्थ्य और जीवन पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ने की संभावना को देखते हुए स्कूलों को 28 जून तक बंद किया गया है

पटना सहित बिहार के अधिकांश जिलों में भीषण गर्मी का प्रकोप जारी है. वातावरण में उमस व नमी के कारण गर्मी ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी है. इधर जिले के सभी स्कूलों में गर्मी की छुट्टियां चल रही थी, जो 25 जून को समाप्त होने वाली थी. लेकिन, जिले में अब भी गर्मी का प्रकोप जारी रहने के कारण पटना के डीएम डॉ चंद्रशेखर सिंह ने जिले के सभी सरकारी व निजी स्कूलों को 28 जून तक बंद रखने का आदेश जारी किया है.

28 जून तक बंद रहेंगे पटना के सभी स्कूल 

पटना जिले में गर्मी व उमस की वजह से प्री से लेकर 12वीं तक के सभी सरकारी व निजी स्कूल 28 जून तक बंद रहेंगे. इसे लेकर डीएम डॉ चंद्रशेखर सिंह ने शनिवार को आदेश जारी कर कहा है कि गर्मी व उमस के कारण बच्चों के स्वास्थ्य और जीवन पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ने की संभावना को देखते हुए स्कूलों को बंद किया गया है. इस दौरान आंगनबाड़ी केंद्र भी बंद रहेंगे. पहले 24 जून तक सभी स्कूलों को बंद करने संबंधित आदेश जारी हुआ था. इसे बढ़ा कर 28 जून तक किया गया है.

Also Read: पटना हाईकोर्ट ने सांसद के बेटे को 1600 करोड़ के ठेका मामले में की सुनवाई, सरकार से मांगा जवाब
इससे पहले 24 जून तक बंद किए गए थे स्कूल 

पटना में सुबह होते ही सूरज चमकने लगता है और आसमान से आग बरसने लगती है. इस भीषण गर्मी की वजह से बच्चों के बीमार होने का खतरा रहता है. इसी बात को मध्यनजर रखते हुए 18 जून से 24 जून तक सभी सरकारी और निजी स्कूलों में 12 वीं तक की कक्षाओं के संचालन पर रोक लगा दिया गया था. गर्मी का कहर अब भी कम नहीं हुआ है, ऐसे में डीएम ने स्कूलों में एक बार फिर से छुट्टी बढ़ाने का आदेश जारी किया है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें