29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Rupauli By-Elections: रुपौली में उपचुनाव को लेकर मुकेश सहनी कही ये बात, पढ़िए मैच और चुनाव को लेकर क्या कहा…

Rupauli By-Elections मुकेश सहनी ने कहा कि हमलोग राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद के विचारधारा पर चलने वाले लोग हैं. उनकी विचारधारा जमीन पर बैठे लोगों को कुर्सी पर बैठाने की रही है.

Rupauli By-Elections बिहार के पूर्णिया जिले के रूपौली विधानसभा में 10 जुलाई को उप चुनाव होना. चुनाव प्रचार के अन्तिम दिन हागठबंधन समर्थित राजद प्रत्याशी बीमा भारती के लिए गठबंधन के सभी साथियों ने अपने पूरा जोर लगाया. इसी क्रम में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के प्रमुख मुकेश सहनी ने कहा कि यह चुनाव टेस्ट मैच के समान है. टेस्ट मैच जीतने के बाद ही फाइनल मैच होगा. जिसमें जीतकर तेजस्वी यादव के नेतृत्व में सरकार बनेगी. इस कारण इस चुनाव में जीत जरूरी है.

सहनी ने जोर देकर कहा कि सामाजिक न्याय की लड़ाई के लिए यहां से बीमा भारती की जीत जरूरी हैं. हमलोग राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद के विचारधारा पर चलने वाले लोग हैं. उनकी विचारधारा जमीन पर बैठे लोगों को कुर्सी पर बैठाने की रही है.उन्होंने कहा कि जब नीतीश कुमार राजद नेता लालू प्रसाद के साथ थे तब बिहार में जातीय गणना हुई, आरक्षण की सीमा बढ़ाई गई. लेकिन, अब क्या हुआ, आरक्षण की बढ़ी सीमा पर रोक लगा दी गई. हमलोग इसे अनुसूची 9 में शामिल करने की मांग करते रहे, लेकिन दिल्ली की सरकार आरक्षण नहीं चाहती. दिल्ली की सरकार नहीं चाहती की गरीबों का बेटा पढ़ लिखकर आगे बढ़े.

सहनी ने निषाद आरक्षण की चर्चा करते हुए कहा कि वर्षों से बिहार , झारखंड, यूपी में निषाद आरक्षण की मांग कर रहे हैं, यह अधिकार हमे नहीं दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हम अपने समाज के हक की लड़ाई लड़ रहे हैं, लेकिन ये लोग हमे समाप्त करना चाहते हैं। उन्होंने लोगों को भरोसा देते हुए कहा कि मैं आखिरी सांस तक अपने समाज की लड़ाई लड़ता रहूंगा. उन्होंने नीतीश कुमार की सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि अब यह पहले वाली सरकार नहीं है। अब यह सरकार अपने दुश्मनों को फंसाकर जेल भेज रही है. पहले नीतीश विशेष राज्य का दर्जा की मांग करते थे, लेकिन अब वह भूल गए। दरअसल, इन्हें कुर्सी से प्यार है. उन्होंने मतदाताओं से राजद प्रत्याशी बीमा भारती को विजई बनाने की अपील की.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें