1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. rrb ntpc cbt 2 exam important notice for aplicants exams starting from 12 june

RRB NTPC Exam: रेलवे एनटीपीसी CBT-2 को लेकर उम्मीदवारों के लिए जरूरी सूचना, 12 जून से शुरू होगी परीक्षा

रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) ने नॉन टेक्निकल पापुलर कैटेगरी (एनटीपीसी) लेवल दो, तीन, पांच के पदों के लिए सीबीटी 2 का शेड्यूल जारी कर दिया है. इसके लिए परीक्षा 12 जून से शुरू होगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
रेलवे एनटीपीसी CBT-2 को लेकर उम्मीदवारों के लिए जरूरी सूचना
रेलवे एनटीपीसी CBT-2 को लेकर उम्मीदवारों के लिए जरूरी सूचना
Prabhat Khabar Graphics

RRB NTPC Exam: रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) ने नॉन टेक्निकल पापुलर कैटेगरी (एनटीपीसी) लेवल दो, तीन, पांच के पदों के लिए सीबीटी 2 का शेड्यूल जारी कर दिया है. इसके लिए परीक्षा 12 जून से शुरू होगी. परीक्षा को लेकर पटना व मुजफ्फरपुर जोन समेत देश के विभिन्न शहरों में परीक्षा आयोजित की जायेगी. इस परीक्षा में एक लाख से अधिक अभ्यर्थी हिस्सा लेंगे.

अपडेट के लिए चेक करें आधिकारिक वेबसाइट

लेवल-2 में जूनियर क्लर्क कम टाइपिस्ट, एकाउंट क्लर्क सह टाइपिस्ट आदि के 658, लेवल 3 में कामर्शियल सह टिकट क्लर्क आदि के 269 और लेवल 5 में गुड्स गार्ड, सीनियर कामर्शियल सह क्लर्क के 2587 पद हैं. आरआरबी के चेयरमैन ने अभ्यर्थियों से कहा है कि नवीनतम अपडेट के लिए केवल आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइट www.rrbcdg.gov.in पर जाकर सूचना प्राप्त कर सकते हैं.

आधार आधारित बायोमीटरिक प्रमाणीकरण होगा 

रेलवे ने एनटीपीसी भर्ती के लेवल-5, 3 और 2 के सेकेंड स्टेज एग्जाम को लेकर एक अहम नोटिस जारी करते हुए कहा है की लेवल-5, 3 और लेवल-2 के सीबीटी-2 के लिए आधार आधारित बायोमीटरिक प्रमाणीकरण भी किया जाना है. आधार प्रमाणीकरण होने से परीक्षा के दौरान किसी अभ्यर्थी के बदले दूसरे अभ्यर्थी के बैठने या अन्य प्रकार के कदाचार से बचाव व निष्पक्ष परीक्षा संचालन को बढ़ावा मिलेगा.

35281 पदों पर भर्ती

रेलवे ने लेवल-6 (7124 पदों) और लेवल-4 (161 पदों) के लिए 09 और 10 मई को नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी (एनटीपीसी) भर्ती के दूसरे चरण के कंप्यूटर आधारित टेस्ट ( Railway NTPC CBT Exam ) परीक्षा का आयोजन किया था. इस परीक्षा में कुल 1,80,882 उम्मीदवार रजिस्टर्ड थे जिनमें से 1,28,708 उम्मीदवार सीबीटी परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे. एनटीपीसी के सभी लेवल पर कूल 35281 पदों पर भर्ती की जानी है. इस परीक्षा के लिए तकरीबन सवा करोड़ लोगों ने आवेदन किया था.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें