1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. road drain not built two crore rupees spent on digging the pit the drainage construction was not done even 100 meters rdy

सड़क-नाला बना नहीं, गड्ढा खोदने पर स्मार्ट सिटी का पौने दो करोड़ खर्च, 100 मीटर भी नहीं हुआ ड्रेनेज निर्माण

बैरिया गोलंबर से लेकर ब्रह्मपुरा, जूरन छपरा, इमलीचट्टी होते हुए धर्मशाला चौक तक स्टेशन रोड का निर्माण स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट से होना है. 42 करोड़ रुपये की लागत राशि है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सड़क
सड़क
फाइल

Bihar News: मुजफ्फरपुर स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट से शहर की सड़क निर्माण तो छोड़िये. सड़क के बीचों-बीच जो गड्ढा बना है. उसे भी नहीं भरा गया है और स्मार्ट सिटी का पौने दो करोड़ रुपये खर्च हो गया है. इन दिनों इसकी चर्चा नगर निगम में जोरों पर है.

दरअसल, बैरिया गोलंबर से लेकर ब्रह्मपुरा, जूरन छपरा, इमलीचट्टी होते हुए धर्मशाला चौक तक स्टेशन रोड का निर्माण स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट से होना है. 42 करोड़ रुपये की लागत राशि है. झारखंड की एक बड़ी एजेंसी को इसकी जिम्मेदारी दी गयी है. बीते कई माह से एजेंसी स्मार्ट रोड निर्माण में जुटी हुई है.

अबतक सिर्फ बैरिया गोलंबर से लक्ष्मी चौक के बीच एवं धर्मशाला चौक से मालगोदाम चौक के बीच ड्रेनेज निर्माण के लिए ही गड्ढा खोदा गया है. लेकिन, एजेंसी को नगर निगम ने पौने दो करोड़ का एकमुश्त भुगतान कर दिया है. जबकि, स्टेशन रोड, धर्मशाला चौक पर गड्ढे में गिर लोग धड़ाम-धड़ाम गिर रहे हैं. इसे भी नहीं भरा जा रहा है.

इधर, नगर आयुक्त का कहना है कि टेंडर में निर्धारित शर्तों के अनुसार एजेंसी को भुगतान की गयी है. बारिश खत्म हुई है. अब तेजी से स्मार्ट सिटी का कार्य दिखेगा. स्टेशन रोड, धर्मशाला चौक के पास सड़क पर जो गड्ढा बना है, एक बार स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट से भर कर समतल कराया गया था. दशहरा से पहले फिर से गड्ढे को भर समतल बनाने की कार्रवाई की जायेगी.

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें