1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. rjd candidate of bihar vidhan sabha by election decided by lalu prasad yadav in delhi skt

बिहार उपचुनाव: लालू यादव करेंगे राजद उम्मीदवार का फैसला, दिल्ली में संभावित प्रत्याशियों से की मुलाकात!

बिहार में दो सीटों पर विधानसभा का उपचुनाव होना है. एनडीए ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. वहीं राजद उम्मीदवार के नाम पर मुहर सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव लगाएंगे. तेजस्वी अभी दिल्ली में ही मौजूद हैं.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
दिल्ली में लालू यादव करेंगे राजद उम्मीदवार का फैसला
दिल्ली में लालू यादव करेंगे राजद उम्मीदवार का फैसला
FIle pic

बिहार में होने जा रहे विधानसभा उपचुनावों पर राजद के प्रत्याशियों के नाम हर हाल में रविवार तक सामने आ जायेंगे. राज्यसभा सांसद मीसा भारती के नयी दिल्ली स्थित आवास पर लालू प्रसाद शुक्रवार की देर शाम तक संभावित प्रत्याशियों या उनके पैरवीकारों से मुलाकात की है.

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव भी मौजूद

जानकारों के मुताबिक इस दौरान नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव भी मौजूद हैं. तेजस्वी यादव शनिवार को दिल्ली से पटना शनिवार को आ जायेंगे. उम्मीद जतायी जा रही है कि वह विशेष कर तारापुर विधानसभा सीट के लिए तय प्रत्याशी का नाम लेकर आयेंगे.

कुशेश्वरस्थान विधानसभा सीट कांग्रेस की झोली में जाने की संभावना

आंकलन के मुताबिक राजद तारापुर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेगा. कुशेश्वरस्थान विधानसभा सीट वह कांग्रेस के लिए छोड़ सकती है. हालांकि, इस संबंध में औपचारिक निर्णय अभी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद को लेना है.

कांग्रेस पार्टी प्रत्याशियों की सूची आज होगी तैयार

कांग्रेस की ओर से उपचुनाव में संभावित प्रत्याशियों की सूची शनिवार को प्रदेश कांग्रेस कमेटी को उपलब्ध हो जायेगी. 2020 के विधानसभा चुनाव में महागठबंधन की ओर से यह सीट कांग्रेस के कोटे में आयी थी. यहां से कांग्रेस के नेता अशोक कुमार दूसरे स्थान पर रहे थे. इस बार महागठबंधन में कांग्रेस को कुशेश्वरस्थान की सीट आयी, तो डाॅ अशोक कुमार की जगह उनके बेटे अतिरेक कुमार संभावित उम्मीदवारों की कतार में सबसे आगे हैं.

कुशेश्वरस्थान और तारापुर में 30 अक्तूबर को उपचुनाव

बता दें कि बिहार विधानसभा की दो सीटों कुशेश्वरस्थान और तारापुर में 30 अक्तूबर को उपचुनाव कराने के लिए शुक्रवार से नामांकन पत्र दाखिल होने की प्रक्रिया शुरू हो गयी. नामांकन के पहले दिन दोनों विधानसभा क्षेत्रों से किसी भी प्रत्याशी ने अपना पर्चा दाखिल नहीं किया. आठ अक्तूबर को नामांकन का अंतिम तिथि है. 11 अक्तूबर को नामांकन पत्रों की जांच की जायेगी. 13 को नाम वापसी की तिथि है. विधानसभा आम चुनाव में निर्वाचित हुए जदयू के दो सदस्यों के निधन के बाद इन सीटों पर उपचुनाव कराया जा रहा है.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें