1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. rizwan of up was arrested for hiding gold in shoes with fake aadhaar number arrested from patna airport know who had to give gold asj

फर्जी आधार नंबर के साथ जूते में सोना छुपाये उड़ने की फिराक में था यूपी का रिजवान, पटना एयरपोर्ट से हुआ गिरफ्तार, जानें आया था कहां से

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक
सांकेतिक
Twitter

पटना : शहर के पटना एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने सोने की तस्करी के आरोप में एक तस्कर को गिरफ्तार किया है. वह अहमदाबाद से पटना एयरपोर्ट पर आया था, जहां से गो एयर की फ्लाइट से उसे दिल्ली जाना था.

गिरफ्तार तस्कर का नाम मो रिजवान है, जो उत्तर प्रदेश के रामपुर जिला स्थित टांडा तहसील के मो अब्बलपुरी स्वार इलाके का रहने वाला है. आरोपित के पिता का नाम मो शकील अहमद है.

गुप्त सूचना पर गुरुवार की दोपहर कस्टम विभाग की टीम ने आरोपित की तलाशी ली, तो उसके जूते से 300 ग्राम सोना बरामद किया, जिसकी कीमत 15 लाख से ज्यादा है.

नाम बदल कर विमान में कर रहा था सफर

कस्टम अधिकारी ने रिजवान को 1962 कस्टम एक्ट के तहत सोना जब्त कर गिरफ्तार की और बाद में एयरपोर्ट थाने को सौंप दिया. यहां एयरपोर्ट पुलिस की कड़ी पूछताछ के बाद जेल भेज दिया.

तलाशी के क्रम में आरोपित के पास से फर्जी दस्तावेज निकले. इसमें आधार कार्ड सहित अन्य आइडी प्रूफ शामिल थे. पूछताछ में आरोपित ने बताया कि पुलिस की गिरफ्त से बचने के लिए वह अपना नाम बदल कर विमान में सफर कर रहा था. फर्जी आधार कार्ड पर उसने अपना नाम मो फैजान, पिता शकील अहमद, पता कासिम जग बल्ली मनहाशन दिल्ली लिख रखा था.

कुर्सी के पीछे छिप गया था तस्कर

पटना एयरपोर्ट पर कस्टम अधिकारियों के आते देख वह अलर्ट हो गया. पकड़े जाने के डर से वह विमान की परिसर में बैठने के लिए बनी कुर्सी के पीछे छिप गया. हालांकि कड़ाई के बाद पुलिस ने सोने के साथ गिरफ्तार कर लिया.

पूछताछ में पता चला कि रिजवान काफी समय से सोने की तस्करी कर रहा है. अहमदाबाद में विदेश से तस्कर सोना लाते थे, जहां से वह लेकर आता है और दिल्ली आदि राज्यों में पहुंचाता था. बरामद सोना भी वह दिल्ली स्थित एक बड़े सोना कारोबारी के यहां पहुंचाने जा रहा था.

फिलहाल पुलिस की ओर से यह छानबीन की जा रही है कि तस्करी में कौन-कौन शामिल हैं और वह कहां से सोना लाते थे और उन्हें कहां खपाया जाता था.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें