1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. rcp singh said no chemistry formula applicable issues resolved with goodwill expansion of pm modi cabinet latest news

मोदी कैबिनेट विस्तार से जुड़े सवाल पर जदयू अध्यक्ष RCP Singh बोले- कोई शक भी है क्या?

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पीएम नरेंद्र मोदी
पीएम नरेंद्र मोदी
twitter

पटना. केंद्रीय मंत्रिमंडल विस्तार की सुगबुगाहट के बीच मंगलवार को जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह ने कहा कि सबकुछ तय हो गया है और अब कोई पेंच नहीं फंसा है. आप इंतजार करिए. जेडीयू किस फॉर्मूले के तहत मंत्रिमंडल में शामिल हो रही है, इसपर उन्होंने कहा कि ये कोई तो केमेस्ट्री नहीं है जहां फॉर्मूला होता है. जब आप सरकार में होते हैं तो एक सद्भावना होती है, एक समझ होती है. यह हमलोगो में बड़ी अच्छी है.

इससे पहले बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने पटना में कहा था कि कैबिनेट विस्तार में जो प्रधानमंत्री चाहेंगे, वो होगा. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जदयू से कितने चेहरे केंद्र में शामिल होंगे यह पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह ही तय करेंगे.

इधर, जदयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने कहा कि केंद्रीय मंत्रिमंडल में हमारी पार्टी शामिल होगी. यह प्रधानमंत्री का अधिकार है कि कौन मंत्री बनेंगे और कौन सा मंत्रालय किसे मिलेगा. केंद्रीय कैबिनेट में जदयू कि कितनी संख्या होगी? इसपर उन्होंने कहा कि इसके लिए आरसीपी सिंह अधिकृत हैं वही अन्तिम निर्णय लेंगे. वो जो निर्णय लेंगे, वह सही होगा.

बताते चलें कि केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होने की मांग जदयू अध्यक्ष आरसीपी सिंह पहले ही कर चुके हैं. हाल ही में उन्होंने कहा था कि नरेंद्र मोदी कैबिनेट में जदयू शामिल होगी. राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में जदयू के 16 सांसद हैं. वहीं लोजपा के छह हैं. केंद्रीय मंत्रिमंडल में बिहार से जदयू के साथ-साथ भाजपा और लोजपा (पारस गुट) के शामिल होने की भी चर्चा है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें