1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. rajya sabha bypoll on ram vilas paswan vacant seat in bihar ljp will not give any candidate against nda bjp candidate sushil kumar modi lojpa tweet about rjd and rajya sabha election 2020skt

Rajya sabha bypoll: लोजपा राज्यसभा में रामविलास पासवान की खाली हुई सीट पर नहीं उतारेगा उम्मीदवार, राजद से कही यह बात...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
फोटो - ट्वीटर

बिहार में राज्यसभा की एक सीट पर होने वाली उपचुनाव को लेकर लोजपा ने अपना स्टैंड क्लियर कर दिया है. लोक जनशक्ति पार्टी ने यह साफ कर दिया है कि लोजपा इस चुनाव में अपना कोई भी उम्मीदवार मैदान में नहीं उतारेगी. साथ ही पार्टी ने भाजपा के निर्णय को भी स्वीकार किया है.

गौरतलब है कि लोजपा के संस्थापक व केंद्र सरकार में मंत्री रहे राम विलास पासवान के निधन के बाद यह सीट खाली हुई है. हाल में ही भाजपा ने एनडीए के तरफ से बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी को इस सीट पर अपना उम्मीदवार घोषित किया है.

सुशील मोदी के प्रत्याशी बनने के बाद राजद की ओर से दिवंगत रामविलास पासवान की पत्नी को उम्मीदवार बनाने की चर्चा शुरू हो गई थी. जिसपर अब विराम लग गया है. चिराग पासवान के नेतृत्व में चल रही लोक जनशक्ति पार्टी ने अपने ट्वीटर हैंडल से ट्वीट कर यह स्पष्ट कर दिया है कि लोजपा किसी भी उम्मीदवार को मैदान में नहीं उतारेगी.

लोजपा ने ट्वीट कर लिखा कि लोक जनशक्ति पार्टी व दलित सेना के संस्थापक आदरणीय राम विलास पासवान जी के निधन के बाद से रिक्त पड़ी राज्यसभा की सीट पर चुनाव है. राज्यसभा की यह सीट संस्थापक के लिए थी जब पार्टी के संस्थापक ही नहीं रहे तो यह सीट भाजपा किसको देती है यह उनका निर्णय है.

साथ ही राजद के लिए भी लिखा गया कि RJD के कई साथी अपना समर्थन इस सीट पर लोजपा प्रत्याशी के लिए करने की बात की है.उनके समर्थन के लिए पार्टी आभार व्यक्त करती है. इस राज्य सभा सीट पर LJP का कोई भी व्यक्ति चुनाव नहीं लड़ना चाहता है.

बता दें कि इस सीट पर होने वाले चुनाव में राजद भाजपा को वॉक ओवर देने के मूड में नहीं है. हांलांकि पार्टी के तरफ से कोई भी फैसला सामने नहीं आया है. वहीं भाजपा के तरफ से सुशील मोदी 2 दिसंबर यानि बुधवार को अपना नामांकन करेंगे.

Posted by: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें