37.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

अयोध्या राम मंदिर कार्यक्रम के ठीक बाद बिहार आएंगे पीएम मोदी! चंपारण की रैली से करेंगे चुनावी शंखनाद

पीएम नरेंद्र मोदी अयोध्या में राम मंदिर कार्यक्रम के 4 दिन बाद बिहार आ रहे हैं. चंपारण में पीएम मोदी की बड़ी जनसभा होगी. पीएम बेतिया से चुनावी शंखनाद करेंगे. उनके आगमन की तिथि पूर्व में 13 जनवरी संभावित थी जो अब 27 जनवरी हो गयी है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार आने वाले हैं. चंपारण की धरती से पीएम मोदी चुनावी शंखनाद करेंगे, इसकी संभावना है. अयोध्या राम मंदिर में रामलल्ला की प्रतिमा के प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शरीक होने के बाद पीएम बिहार आएंगे और उनकी जनसभा से बिहार का सियासी तापमान भी हाई होने वाला है. पीएम मोदी की जनसभा बेतिया में संभावित है. उनका कार्यक्रम पहले 13 जनवरी को तय माना जा रहा था. इसे लेकर तैयारियां भी भाजपा की ओर से शुरू कर दी गयी थी लेकिन कार्यक्रम किसी कारणवश आगे टलने की बात बाद में सामने आयी. अब 27 जनवरी को बेतिया में उनकी जनसभा संभावित है.

क्या है पीएम मोदी का संभावित कार्यक्रम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 27 जनवरी को बिहार का दौरा संभावित है. यहां वें एनएच, रेलवे व इंडियन ऑयल से संबंधित करोड़ों रुपयों की परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास भी कर सकते हैं. जबकि बेतिया में भाजपा की ओर से आयोजित चुनावी रैली को संबोधित कर सकते हैं. बता दें कि 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर का कार्यक्रम है जहां पीएम मोदी उपस्थित होंगे. वहीं इस कार्यक्रम के चार दिन बाद ही अब प्रधानमंत्री के बिहार दौरे की संभावना है जिसे लेकर सियासी माहौल भी गरमाने की संभावना है.

अयोध्या कार्यक्रम के बाद पीएम मोदी का बिहार दौरा

बता दें कि अयोध्या राम मंदिर में प्रतिमा के प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर सियासी पारा भी चढ़ा हुआ है. इधर आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर बिहार में भी घमासान जारी है. जदयू इसबार भाजपा से अलग है और नीतीश कुमार की पहल पर विपक्षी दलों का इंडिया गठबंधन एनडीए के खिलाफ प्रत्याशी उतारेगा. वहीं चंपारण की धरती से पीएम मोदी चुनावी शंखनाद करेंगे. गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह व भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी अलग-अलग जिलों में रैली करने वाले हैं.

Also Read: पटना पहुंचीं स्मृति ईरानी ने विरोधियों पर साधा निशाना, कहा- कांग्रेस का श्रीराम विरोधी चेहरा हुआ उजागर
पीएम मोदी बेतिया से करेंगे चुनावी शंखनाद

पीएम मोदी का बेतिया दौरा इससे पहले 13 जनवरी को संभावित था. इसको लेकर प्रशासनिक स्तर पर भी तैयारी भी शुरू कर दी गई थी. प्रधानमंत्री के संभावित कार्यक्रम को लेकर सांसद डॉ संजय जायसवाल, डीएम दिनेश कुमार राय, एसपी डी अमरकेश ने बड़ा रमना मैदान स्थित सभा स्थल व हवाई अड्डा का निरीक्षण तक कर लिया था . विशेष बैठक के बाद सभी अधिकारी हवाई अड्डा एवं बड़ा रमना मैदान गये जहां फिल्ड का निरीक्षण कर कार्यक्रम की रुपरेखा पर चर्चा की थी. इधर प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर केंद्र प्रायोजित योजनाओं की सूची बनाने का काम आरंभ कर दिया गया था. इसमें रेलवे के आरओबी, राष्ट्रीय उच्च पथ समेत सुगौली के गैस परियोजना का उद्घाटन समेत अन्य कई परियोजना शामिल है. हालांकि अभी तक प्रशासनिक तौर पर कोई भी कुछ बताने से इंकार कर रहा है.

करोड़ों रुपयों की परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे

माना जा रहा है कि पीएम मोदी लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान से पहले बिहार में आधा दर्जन रैलियों को संबोधित करेंगे और करोड़ों रुपयों की परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे. ऐसे में 27 जनवरी को बेतिया में संभावित कार्यक्रम को लेकर भाजपा भी तैयारियों में जुटेगी. माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री इस बार चंपारण की धरती से न सिर्फ चुनावी शंखनाद करेंगे, बल्कि भाजपा को लोकसभा में जीत का मंत्र भी देंगे.

13 नहीं अब 27 जनवरी को आ सकते हैं पीएम मोदी

बता दें कि प्रधानमंत्री के पूर्व में संभावित 13 जनवरी के कार्यक्रम को लेकर भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारियों, सांसद, विधायकों, पूर्व विधायकों की बैठक का दौर आरंभ हो गया था. भाजपा की ओर से कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए तैयारी आरंभ कर दी गयी थी. भाजपा जिलाध्यक्ष रूपक लाल श्रीवास्तव के अनुसार, उन्हें यह जानकारी मिली थी कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कार्यक्रम बिहार के बेतिया में बना है. संभावित तिथि 13 जनवरी को लेकर तैयारी शुरू हो चुकी थी. वहीं सूत्र बताते हैं कि अब 27 जनवरी को पीएम बिहार आ सकते हैं.

बड़ा रमना मैदान में होगी सभा

चर्चा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यह सभा बड़ा रमना के मैदान में होगी. जहां से विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास एवं उद्घाटन किया जायेगा. इसदौरान एनएच 28 बी को जोड़नेवाली रामगढ़वा, सुगौली एवं मोतिहारी आरओबी का उदघाटन, सुगौली सेमरा में स्थापित इंडियन ऑयल कारपोरेशन में उन्नयन कार्य की शुरुआत, बेतिया दीघा एनएच कार्य का शुभारंभ, बेतिया पखनाहा तमकुही एनएच 727एएए का कार्यारंभ भी शामिल है. इसके साथ हीं वे रैली को भी संबोधित करेंगे. यह प्रधानमंत्री की लोकसभा के शुरुआत की रैली मानी जा रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें